File Photo
File Photo

Loading

नागपुर. कोरोना मरीजों का सिलसिला अब तक जारी है. मंगलवार को एक ही दिन में 515 पॉजिटिव मरीज मिले थे. वहीं बुधवार को 453 संक्रमित पाये गये. इसके साथ ही अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 1,12,733 हो गई है. इस बीच विविध अस्पतालों में भर्ती 11 मरीजों की मौत हो गई. अब तक कुल 3,692 मरीजों की जान कोरोना वायरस की वजह से जा चुकी है. चौबीस घंटे के भीतर कुल 5,513 लोगों की जांच की गई. अब तक जिले में 7,94,571 लोगों की जांच की गई है.

फिलहाल जिले में 5,211 एक्टिव केस मौजूद हैं, जो विविध अस्पतालों सहित होम आइसोलशेन में उपचार ले रहे हैं. बुधवार को 264 मरीजों को ठीक होने के बाद छुट्टी दी गई. इस तरह अब तक 1,03,830 मरीजों को छुट्टी मिल गई है. पिछले 3-4 दिनों से जांच की गति धीमी पड़ गई है.

बताया जाता है कि इन दिनों लोग ही जांच के लिए कम आ रहे हैं. जिला प्रशासन द्वारा घर-घर जाकर किए गए निरीक्षण में भी लोग जांच के लिए आगे नहीं आ रहे हैं. प्रशासन का मानना है कि जब तक जांच के लिए लोग तैयार नहीं होंगे, कोरोना के खिलाफ लड़ाई खत्म नहीं होगी. ठंड के दिनों में संक्रमण तेजी से फैलता है. यही वजह है कि लोगों से लक्षण दिखाई देने पर तुरंत जांच कराने की सलाह दी है.