CORONA
File Photo

    Loading

    नागपुर. कोरोना बाधित कर्मचारियों और अधिकारियों को तत्काल उपचार मिले इसके लिए महावितरण ने परिमंडल स्तर पर कोविड कक्ष की स्थापना की है. यह जानकारी परिमंडल के मुख्य अभियंता दिलीप दोडके ने दी. उन्होंने बताया कि बीते एक वर्ष में कोरोना संक्रमण से नागपुर परिमंडल के 9 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है. अब तक कंपनी के 527 कर्मचारी बाधित हुए हैं जिनमें से 260 का उपचार किया गया. 232 होम क्वारंटाइन हैं और अभी भी 27 का उपचार शुरू है.

    उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष कोरोना महामारी के संकट के समय भी कर्मचारियों ने अबाधित बिजली आपूर्ति के लिए लगातार कार्य किया. इस वर्ष दूसरी लहर और भी प्रचंड है, बावजूद इसके कंपनी के अधिकारी व कर्मचारी अखंडित बिजली सेवा के लिए कार्यरत हैं. लेकिन कार्य के दौरान ही कई अधिकारी व कर्मचारी बाधित हो रहे हैं.

    उन्हें अस्पताल में बेड उपलब्ध कराने में मदद करने, कंपनी बीमा विषयक कार्य के संदर्भ में मदद करे, कोविड बाधित कर्मचारी की जानकारी संकलित करने, आवश्यक औषधोपचार उपलब्ध कराने में मदद करने के लिए कोविड कक्ष स्थापित किया गया है. उप मुख्य औद्योगिक संबंध अधिकारी सचिन लहाने कोविड कक्ष के समन्वयक अधिकारी के रूप में जिम्मेदारी निभाएंगे. इस समिति में कार्यकारी अभियंता प्रशासन, उप विधि अधिकारी और मानव संसाधन विभाग के अधिकारी का समावेश किया गया है.