arrest
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

  • दुर्ग से आकर सिटी में वारदातें, 2.55 लाख का माल बरामद

Loading

नागपुर. शहर पुलिस की अपराध शाखा ने अंबाझरी थानाक्षेत्र में एक महिला के साथ हुई चेन स्नैचिंग मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया. जांच में उनके द्वारा अन्य कई वारदातों का खुलासा हुआ. इनमें नागपुर शहर के अलावा छत्तीसगढ़ के दुर्ग शहर में भी चेन स्नैचिंग शामिल है. दोनों मूलत: छग के रहने वाले हैं और नागपुर आकर चेन स्नैचिंग करते थे. आरोपियों के नाम साईनगर, भिलाई निवासी जैकी राजन जायस्वाल (27) और नेहरू चौक, भिलाई निवासी भरत हरेन्द्र गुप्ता (21) बताये गये हैं. पुलिस ने उनकी निशानदेही पर 2.55 लाख रुपये के सोने-चांदी के गहने बरामद किए.

महिला से छीना था 19 ग्राम का मंगलसूत्र

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आरोपियों ने एक महीने पहले अंबाझरी थानांतर्गत वर्मा लेआउट निवासी मनीषा आलोक शेवाले (42) को गांधीनगर में गोमती निवास के पास रोककर डराया. इसके बाद धक्का मारकर जमीन पर गिरा दिया और जान से मारने की धमकी देकर चुप रहने को कहा. इससे पहले कि मनीषा कोई मदद मांग पाती, दोनों आरोपी उनके गले से मंगलसूत्र छीनकर दुपहिया वाहन से फरार हो गये.

हुलिये की तलाश

मनीषा ने इसकी शिकायत अंबाझरी थाने में दर्ज कराई. क्षेत्र में बढ़ रही चेन स्नैचिंग से परेशान क्राइम ब्रांच ने मामले की सघन जांच शुरू की. मनीषा द्वारा बताये गये युवकों के हुलिये से आरोपियों की तलाश शुरू की गई और सभी संभावित जगहों पर गुप्त निगरानी शुरू कर दी गई. 1 महीने बाद क्राइम ब्रांच को सफलता मिली और दोनों चेन स्नैचरों को धरदबोचा गया. पूछताछ में पता चला कि दोनों नागपुर के अलावा दुर्ग में भी ऐसी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. उक्त कार्रवाई अपर पुलिस आयुक्त सुनील फुलारी, डीसीपी गजानन राजमाने, एसीपी सुधीर नंदनवार और पीआई कल्याणकर के मार्गदर्शन में एपीआई एचएस थोरात, दीपक, अजय, अमोल, संतोष, अभिषेक, विजय, महेश, योगराज, विकास, सतीश आदि द्वारा पूरी की गई.