murder

  • दी जान से मारने की धमकी तो मार डाला

Loading

नागपुर. कपिलनगर थानांतर्गत आवड़ेनगर परिसर में गुरुवार की शाम एक अपराधी की हत्या हो गई. बताया जाता है कि अपराधी अपने ही दोस्त को कई दिनों से मारने की धमकी दे रहा था. अचानक दोनों का विवाद हुआ और दोस्त ने सिर पर पत्थर पटककर अपराधी को मौत के घाट उतार दिया. मृतक सन्यालनगर निवासी शैलेष उर्फ वाग्या देशभ्रतार (32) बताया गया.

पुलिस ने परिसर में ही रहने वाले आरोपी राकेश मोहनलाल पटले (32) को गिरफ्तार कर लिया है. शैलेष ने वर्ष 2008 में जरीपटका थाना क्षेत्र में हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. कुछ महीनों बाद ही वह जेल से जमानत पर रिहा हो गया. उसके खिलाफ और भी मामले दर्ज होने की जानकारी मिली है. जेल से बाहर आने के बाद शैलेष शराब पीकर लोगों को धमकाता रहता था. आरोपी राकेश और शैलेष साथ ही पेंटिंग का काम करते थे. भत्ता मिलते ही दोनों शराब पीने बैठ जाते थे.

गुरुवार की दोपहर भी दोनों ने परिसर की देशी शराब की दूकान से बोतल ली. नशे में धुत होने के बाद शैलेष ने फिर राकेश को मारने की धमकी दी. काफी देर तक दोनों की बहस होती रही. परिसर में काफी सारे पत्थर पड़े हुए थे. दोनों के बीच हाथापाई होने लगी. जैसे ही शैलेष जमीन पर गिरा राकेश ने पास पड़ा पत्थर उठाकर उसके सिर पर दे मारा. सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण शैलेष की मौके पर ही मौत हो गई. राकेश मौके से फरार हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही कपिलनगर पुलिस मौके पर पहुंची. डीसीपी निलोत्पल ने भी घटना का जायजा लिया. पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. आरोपी राकेश को पुलिस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया. देर रात तक उससे पूछताछ जारी थी.

युवक पर जानलेवा हमला 

कपिलनगर थाना क्षेत्र में ही बुधवार रात एक युवक पर जानलेवा हमला हुआ. पुलिस ने जख्मी युवक म्हाडा कालोनी निवासी राहुल साहबराव मरकाम (24) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आरोपियों में शाहरुख अली (25), मयूर ओमकार (19), यश सोनेकर (20) और अल्तमाश मंसूरी (20) का समावेश है. पिछले कुछ दिनों से राहुल की आरोपियों से अनबन चल रही थी. बुधवार रात 10.30 बजे के दौरान राहुल अपने दुपहिया वाहन पर घर जा रहा था.

कपिलनगर बाजार चौक पर चारों आरोपी बाइक क्र. एम.एच.49-बी.एफ.9884 पर परिसर में आए राहुल की गाड़ी को टक्कर मार दी. टक्कर मारने का कारण पूछने पर आरोपी मारपीट करने लगे. 1 आरोपी ने राहुल के सिर पर पत्थर से वार किया. शाहरुख ने उसे मारने के लिए चाकू निकाल लिया. तुझे अभी खतम कर दूंगा कहकर चाकू लहराया. इसी दौरान परिसर के नागरिक इकट्ठा हो गए और आरोपी बाइक पर बैठकर फरार हो गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. शाहरुख की तलाश जारी है.