शिकायत करने गई महिला वकील को पुलिस ने पीटा

नागपुर. नागपुर के लकड़गंज पुलिस स्टेशन में चौंकाने वाली घटना हुई है। पुलिस स्टेशन में शिकायत करने गई वकील अंकिता शाह को पुलिस द्वारा पीटने की घटना उजागर हो गई है। घटना का वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस में भारी हलचल मची है। शाह ने पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार के पास लिखित शिकायत दर्ज कराई है। अब पुलिस आयुक्त क्या कार्रवाई करते है इसपर सबकी नजरें टिकी हुई है।

शाह की शिकायत के अनुसार, 24 मार्च को दोपहर 1 बजे, वह और उनके पति कुत्तों को खाना खिलाने और पानी देने के लिए घर के सामने गई। उस समय करण सचदेव ने खाने के प्लेट को लात मार दी। दूसरे दिन 25 मार्च की शाम को भी करण ने शाह से बहस की। जिसके बाद शाह अपने पति के साथ लकडग़ंज पुलिस स्टेशन गईं। लेकिन पुलिस ने शिकायत लेने से इनकार कर दिया और बहस शुरू की। पुलिस ने शाह को पीटा और उसे जबरन घसीटकर थाने ले जाया गया। 

शाह ने इस घटना की शिकायत पुलिस उपायुक्त के पास की है। आरटीआई के तहत पुलिस स्टेशन से सीसीटीवी फुटेज मंगाया गया लेकिन पुलिस ने फुटेज देने से मना कर दिया। अपील पर जाने के बाद, पुलिस उपायुक्त ने फुटेज जारी करने का आदेश दिया। शाह को यह फुटेज रविवार को प्राप्त हुए।

विडिओ वायरल होने के बाद लोग पुलिस पर सवाल उठाने लगे है। संदीप शुक्ला नामक एक व्यक्ति ने फेसबुक पर यह वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, आरटीआय एक्टिविस्ट वकील अंकिता शाह जैसी महिला के साथ ऐसा सुलूक किया जाता है, तो साधारण महिला का क्या हाल होता होगा।