स्वचालित सैनिटाइज़र डिस्पेंसर मशीन का लोकार्पण

Loading

रेणुका टेक्नॉलॉजी के युवा अभियंता ने किया तैयार

धुलिया. डिस्पेंसर सेन्सर ऑटोमैटिक सैनेटायजर मशीन का उद्घाटन जिलाधिकारी कार्यालय में राजस्व मंत्री तथा ज़िले के पालक मंत्री अब्दुल सत्तार ने किया. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव करने के लिए युवा अभियंता ने अाविष्कार किया है.रेणुका टेक्नोलॉजी ने इस मशीन को जिलाधिकारी कार्यालय को गिफ्ट किया है.पालक मंत्री अब्दुल सत्तार ने सेनीटाइजर मशीन का अवलोकन करते हुए कहा कि जिले में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए विभिन्न उपाय प्रशासन के माध्यम से किए जा रहे हैं.इन प्रयासों को रेणुका टेक्नोलॉजी के माध्यम से और अधिक सहायता प्राप्त होगी.

कोरोना को रोकने में मिलेगी मदद

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिेये नागरिकों से इन उपायों में सहयोग करने की अपील मंत्री अब्दुल सत्तार ने की है.इस दौरान ज़िला अधिकारी संजय यादव,  मुख्य कार्यकारी अधिकारी वान्मथी सी.पुलिस अधीक्षक पंडित ने युवा अभियंता को उपक्रम पर  शुभकामनाएं दी हैं. रेणुका टेक्नॉलॉजी के निदेशक बोरसे ने इस उपकरण के बारे में विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि धुलिया शहर में एक अंतरराष्ट्रीय मानक सैनिटाइजर डिस्पेंसर का निर्माण किया गया है. इस डिवाइस की कीमत भी कम रखी गई है.उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह उपकरण नागरिकों के बीच संपर्क को कम करेगा.उन्होंने कहा कि उन्हें इस मशीन का निर्माण करने में  बेल्जियम में काम कर रहे धुलिया के इंजीनियर तुषार पाटिल से तकनीकी मार्गदर्शन मिला है.

मशीन की विशेषताएं

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के कई उपाय किए जा रहे हैं. इन उपायों में एक  सैनिटाइज़र का उपयोग किया जाता है. मशीन को एक बार में 13 लीटर सैनिटाइजर से भरा जा सकता है. एक बार में साढ़े चार से पांच हजार नागरिक इससे लाभान्वित हो सकते हैं.पोर्टेबल और दीवार पर लटकाया जा सकता है.यह वजन में हल्का है. परिवहन में आसान है. इसे वॉल्यूम कंट्रोल, फ्लो कंट्रोल के साथ भी फिट किया गया है.