online
File

    Loading

    नाशिक. शहर के अनेक मेडिकल स्टोर में दवाई लेने के लिए भीड़ होने से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है। भीड़ कम करने के लिए नियमित दवाई लेने वाले ग्राहकों ने ऑनलाइन दवा खरीदना शुरू कर दिया है। कई लोग अपने नियमित मेडिकल स्टोर से दवा खरीदते हैं। अधिकतर दुकानदार अपने नियमित ग्राहकों को छूट भी देते हैं। वरिष्ठ नागरिकों को मधुमेह, रक्तदाब जैसे बीमारी की दवाई नियमित लगती है। 

    कुछ वरिष्ठ नागरिक हर माह पेंशन मिलने के बाद दवाई लेकर जाते है, लेकिन पिछले दो माह से समस्या निर्माण हो रही है इसलिए अनेक मेडिकल स्टोर में वरिष्ठ नागरिक नहीं जा पा रहे हैं। अनेक नागरिकों ने दवा खरीदने के लिए मोबाइल एप का उपयोग कर रहे है। इस एप में नाम, नंबर, पत्ता, डॉक्टर द्वारा दी गई पर्ची की कॉपी जोड़ने पर दवा घर तक मिल रहे हैं।

    कीमत भी कम

    एप से खरीदी करने पर दुकानदार से कम कीमत में औषधि मिल रहे हैं। साथ ही पैसे भी ऑनलाइन देने से किसी से भी संपर्क नहीं हो रहा है।

    दुकान में जाने की इच्छा नहीं हो रही है। कौन सा मरीज कौन से औषधि लेने के लिए आता है? इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिलती है, इसलिए बच्चों से आनलाइन दवा कैसे खरीदते हैं यह सीखकर दवा खरीदा जा रहा है।

    - नंदिनी वरवडकर, नागरिक