हनुमान मंदिर के पास कचरे का ढेर

Loading

  • मनपा प्रशासन की उदासीनता

धुलिया. महानगर पालिका स्वच्छता विभाग की लापरवाही के कारण प्रति दिन मंदिर के सामने से कचरा उठाया नहीं जाता है. स्थानीय नगरसेवक और  प्रशासन से शिकायत करने के बावजूद प्रति दिन मंदिर के सामने गंदगी कचरे का अंबार लगा रहता है. इसे तत्काल उठाने की मांग स्थानीय नागरिकों ने की है. 

सामाजिक कार्यकर्ता योगेश मुकुंदे ने कहा है कि 5 अगस्त को अयोध्या नगरी में श्री राम मंदिर का भूमि पूजन किया जाना है. इसी के साथ सूबे में भक्ति के लिए मंदिर को खोलने करने की मांग की जा रही है. फांसी पुल स्थित प्रभु श्रीराम के परम भक्त हनुमान मंदिर (पूर्वमुखी हनुमान मंदिर) के बाहर नगर निगम स्वच्छता विभाग की लापरवाही से कचरे का अंबार लगा हुआ है.

उठाया नहीं जाता कचरा

महानगर पालिका स्वच्छता विभाग सैनिटरी इंस्पेक्टर को बार-बार शिकायत करने के बावजूद गंदगी और कचरा मंदिर के सामने से उठाया नहीं जा रहा है. महानगर पालिका के बीजेपी सरकार ने श्री राम भक्त हनुमान के मंदिर की अवहेलना कर रही. इस तरह का आरोप योगेश मुकुंदे ने लगाया है. धुलिया नगर पालिका पर सालों से कांग्रेस राष्ट्रवादी पार्टी की सत्ता थी. भाजपा ने सत्ता परिवर्तन कर संपूर्ण बहुमत से मनपा पर ऐतिहासिक जीत दर्ज कराई थी. डेढ़ साल की अवधि में नागरिकों को मूलभूत सुविधा भी उपलब्ध नहीं कराई.  इस तरह का आरोप उन्होंने लगाया है. परमेश्वर भगवान के नाम पर सत्ता हासिल करने की बावजूद भाजपा प्रशासन में भगवान हनुमान मंदिर के सामने स्वच्छता कराने में लापरवाही बरती है. तत्काल सूचना कराने की मांग मुकुंदे ने प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है.