मानसून पूर्व नालों की सफाई में जुटी मनपा

Loading

जल भराव की समस्या को लेकर प्रशासन सजग

धुलिया. महानगर नगर पालिका ने मानसून से लगभग पंद्रह दिन पहले ही अपनी तैयारी शुरू कर दी है. शहर में ज्यादा सबसे जमाव की परेशानी का कारण नाले व सीवरेज सिस्टम है. महा नगर पालिका ने शहर के नालों की सफाई का काम शुरू कर दिया है.महानगर आयुक्त अजीज शेख के निर्देशन में महानगर पालिका प्रशासन द्वारा नगर में बरसात से पहले नालों की सफाई का कार्य अभियान के रूप में चलाया जा रहा है.

शहर के पांच प्रमुख नालों की सफाई का काम शुरू हो चुका है और बाकी शहर के नालों की सफाई के लिए आगामी दो दिनों में डेट जारी कर दी जाएगी. जोन (बीट) अनुसार पूरे  शहर में बने प्रत्येक नालों की सफाई का काम किया जाएगा. शहर में अनेक उप नाले  बनाए गए हैं, जिनकी हर साल नगर निगम की तरफ से सफाई करवाई जाती है. निगम आयुक्त शेख व महापौर सोनार ने बताया कि शहर साफ और सुंदर रहे यह प्रयास लगातार नगर निगम कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे हैं.आयुक्त के निर्देश पर शहर में भरे नाली और नालों को साफ कराया जा रहा हैं.

ट्रैक्टरों से बाहर फेंका जा रहा कचरा

निगम के 100 सफाई कर्मचारियों के द्वारा वही गंदगी को ट्रैक्टरों से भरकर शहर से बाहर फेंका जा रहा है. यह सफाई अभियान जब तक पूरे शहर के नाली और नालों की सफाई नहीं हो जाती जारी रहेगा. क्योंकि बरसात के मौसम शुरू होने वाला हैं. जिससे नाले नालियां जाम होने की समस्या से लोगों को जूझना न पड़े. जिससे किसी भी तरह के संक्रमण का खतरा न पैदा हो.बीजेपी महानगर ज़िला अध्यक्ष अनूप अग्रवाल के निर्देशन में आरोग्य अधिकारी महेश मोरे , उपायुक्त शांताराम गोस्वामी के मार्गदर्शन में यह कार्य चल रहा है.