New police station built in CIDCO, citizens warn of hunger strike

    सिडको. अंबड औद्योगिक वसाहत (Ambad Industrial Area) के लिए स्वतंत्र पुलिस थाना (Police Station) बनाया जाए, अन्यथा भूख हड़ताल की जाएगी। ऐसी चेतावनी दत्तनगर, चुंचाले, अंबड के नागरिकों की ओर से साहेबराव दातीर ने एक पत्रकार परिषद में दी। चुंचाले कारगिल चौक (Chunchale Kargil Chowk) पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में साहेबराव दातीर, मनोज दातीर, नितिन दातीर, अरुण दातीर, विक्रम दातीर, विलास गवली, मधुकर काले, अनुसया गायधनी, अविनाश टीले, मधुकर गायकवाड़, चंद्रकांत जमधडे, गोकुल दातीर उपस्थित थे। 

    दातीर ने कहा कि वसाहत क्षेत्र के दत्तनगर, चुंचाले, अंबड, मल्ला क्षेत्र में एक स्वतंत्र पुलिस स्टेशन होना चाहिए और औद्योगिक कॉलोनी के सभी नागरिकों को क्षेत्र में अपराध को समाप्त करने के लिए एक साथ आना चाहिए।  इस क्षेत्र में बड़ी संख्या में गरीब, मेहनतकश और सामान्य लोग रहते हैं। इन सभी क्षेत्रों में कानून और व्यवस्था का गंभीर प्रश्न है। बार-बार विरोध के बावजूद नए पुलिस स्टेशन के लिए कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। क्षेत्र में पुलिस थाना बहुत दूर है। कोई अप्रिय घटना होने पर नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वार्ड में एक स्थानीय पार्षद को छोड़कर किसी को कुछ नहीं पड़ी है। 

    आम लोगों का क्षेत्र में रहना मुश्किल

    क्षेत्र में पुलिस कर्मियों की कमी के कारण अवैध शराब की दुकानें, चोरी,  गुंडागर्दी और श्रमिकों की वेतन अवधि के दौरान लूटपाट, रिक्शा चालकों द्वारा लड़कियों और युवा महिलाओं का उत्पीड़न व फिरौती जैसी घटनाएं बढ़ गई हैं। इससे आम लोगों का इस क्षेत्र में रहना मुश्किल हो गया है। विधायक, सांसद, स्थानीय पार्षद, विभिन्न दलों के पदाधिकारी केवल चुनाव तक ही सीमित हैं। कोई भी इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। सरकार तुरंत एक स्वतंत्र पुलिस स्टेशन बनाने की कार्रवाई करे, अन्यथा ग्रामीण यहां भूख हड़ताल करेंगे।