Nashik Municipal Corporation
File Photo

    Loading

    नाशिक. नाशिक महानगरपालिका (Nashik Municipal Corporation) मुख्यालय में आने वाले पदाधिकारियों या नगरसेवकों (Corporators) के साथ केवल 3 व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। दूसरी ओर, बिना काम के आने वाले नागरिकों को महानगरपालिका की इमारत (‍Building) में प्रवेश (Entry) नहीं करने दिया जाएगा। शहर में कोरोना मरीजों (Corona Patients) की संख्या हर दिन बढ़ रही है। इसके कारण सभी सार्वजनिक जगहों, मनपा कार्यालयों में भी भीड़ को टालना जरूरी हो गया है।

     शहर में स्कूल, कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। शादी समारोह पर भी रोक लगा दी गई है। ऐसे में मनपा कार्यालय भी बहुत महत्व रखता है। यहां नेताओं, नगरसेवकों और नागरिकों का किसी न किसी कारण से आना-जाना लगा रहता है। पिछले वर्ष राजीव गांधी भवन में कोरोना के प्रवेश के बाद कई अधिकारी और कर्मचारी उससे प्रभावित हुए थे। ऐसे में अब कोरोना के दूसरे हमले का प्रभाव ना हो, इसके लिए मनपा ने प्रयत्न शुरू कर दिए हैं। कमिश्नर कैलास जाधव ने मनपा में भीड़ पर नियंत्रण रखने के लिए आदेश जारी किए हैं। इसके अनुसार मनपा मुख्यालय और अन्य प्रभागों के कार्यालयों में केवल 3 व्यक्ति ही प्रवेश कर सकेंगे।

    रोज कितने लोग जाए, देनी होगी रिपोर्ट

    इस प्रकार आने वाले नागरिक को जिस विभाग में काम है, उस विभाग के अधिकारी से पहले अपॉईन्टमेंट लेना होगा, तभी कार्यालय में प्रवेश करने दिया जाएगा। शिकायत के लिए मनपा में आने वाले नागरिकों को उसी समय प्रवेश मिलेगा, जब यह देखा जाएगा कि उसकी शिकायत जायज और जरूरी है। अन्यथा नागरिक ऑनलाइन शिकायत कर सकते हैं। मुख्यालय में आने वाले नागरिकों के लिए एक की मुख्य प्रवेश द्वार खुला रहेगा। मनपा के राजीव गांधी भवन में कितने लोगों ने प्रवेश किया, उसका रिकार्ड बनाकर रोज मनपा कमिश्नर को देने का आदेश दिया गया है।

    भीड़ पर ध्यान दें नगरसेवक

    मनपा के चुनाव करीब होने से इन दिनों राजनेताओं का कार्यालय में आना-जाना बढ़ गया है। साथ ही उन नेताओं और नगरसेवकों के साथ आने वाले उनके समर्थकों की भीड़ को रोकना सुरक्षा रक्षक के कंट्रोल में नहीं है। इसलिए नगरसेवकों को भी इसका ध्यान रखना होगा।