पूर्व मंत्री के जन्मदिन पर ऑनलाइन वक्तृत्व प्रतियोगिता का आयोजन

धुलिया. पूर्व मंत्री अमरीश पटेल के जन्मदिन पर 14 सितंबर को वक्तृत्व स्पर्धा का आयोजन किया जाता है. इस साल कोरोना संक्रमण के कारण शिरपुर तहसील स्तरीय वक्तृत्व प्रतियोगिता का आयोजन ऑनलाइन प्लेटफार्म पर आयोजित किया गया है.

बढ़ती जा रही प्रतियोगियों की संख्या

पूर्व विधायक अमरीश पटेल के प्रयासों से तहसील क्षेत्र के आदिवासियों में अंग्रेजी शिक्षा का महत्व बढ़ाने के लिए हर साल उनके जन्मदिन पर प्राथमिक शिक्षा के बाद से अंग्रेजी में छात्रों की रुचि बढ़ाने के उद्देश्य से तालुका स्तर की अंग्रेजी वक्तृत्व प्रतियोगिताएं हर साल आयोजित की जाती हैं. यही कारण है कि भाग लेने वाले छात्रों का ग्राफ हर साल अधिक हो रहा है. ऑनलाइन प्रतियोगिता के लिए, शहरी, ग्रामीण, आश्रम स्कूल, अंग्रेजी माध्यम स्कूल के खुले समूह बनाए गए हैं. प्रत्येक समूह के दो सर्वश्रेष्ठ छात्रों के वीडियो प्रतियोगिता में शामिल होने  14 अगस्त तक आमंत्रित किए गए हैं.

घर से प्रतियोगिता में शामिल हो सकते हैं छात्र

ऑनलाइन प्रतियोगिता में स्कूलों को पंजीकरण करना आवश्यक है.व्हाट्सएप और मेल के माध्यम से प्रिंसिपलों को  ऑनलाइन Google लिंक भेजा गया है. प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए प्रतिभागियों को आचार संहिता का अनुपालन करना होगा. उन्हें घर ही से वीडियो बनाकर अपने प्राचार्य क्लास टीचर के माध्यम से संबंधित ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर वीडियो को अपलोड कराना होगा. छात्र घर से प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगे. दिए गए विषयों पर सुंदर वीडियो कक्षा शिक्षकों को भेजें. कक्षा शिक्षक आयोजक विद्यालय में वीडियो भेजेंगे. छात्रों को 2 से 3 मिनट में अपने विषय को प्रभावी ढंग से प्रस्तुत करने की तैयारी करनी चाहिए. छात्र किसी भी एक समूह से पंजीकरण कर सकता है.