वागदर्डी बांध ओवरफ्लो, फिर भी प्यासे लोग

  • लगातार हो रही बारिश से मिली राहत
  • एक माह में 2 बार होती है जलापूर्ति

मनमाड. मनमाड शहर को जलापूर्ति करनेवाले वागदर्डी बांध के क्षेत्र में लगातार मूसलाधार बारिश होने के कारण बांध सोमवार को पूरी तरह से भरकर ओवर फ्लो हो गया है. पिछले साल भी बांध इसी तरह से ओवर फ्लो हुआ था. लगातार दूसरे साल भी बांध ओवर फ्लो होने की खबर से नागरिकों को राहत मिली है. लेकिन बांध पूरी तरह से भरने के बाद भी नपा द्वारा शहर में आज भी एक माह में केवल दो बार जलापूर्ति की जा रही है, जिसके कारण लोगों को भीषण जल संकट का सामना करना पड़ रहा है. जिसके कारण उनमें भारी रोष उपज रहा है.बांध ओवर फ्लो होने के बाद कम से कम सप्ताह में एक बार पानी दिया जाये, ऐसी मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है.

35 वर्षों से जल संकट से जूझ रहे लोग

उल्लेखनीय है कि विगत 35 वर्षो से मनमाड शहर के नागरिक भीषण जल संकट का सामना करते आ रहे हैं. बारिश हो गर्मी  हो या फिर सर्दी का मौसम नपा द्वारा कभी 15 तो  कभी 20 दिन बाद जलापूर्ति की जाती है.लेकिन पिछले साल की तरह इस साल भी लगातार जोरदार बारिश होने के कारण शहर को जलापूर्ति करनेवाला बागदर्डी बांध लबालब होकर ओवर फ्लो हो गया है.

नपा के प्रति लोगों में रोष

बांध पूरी तरह से भरकर ओवर फ्लो होने की खबर से लोगों को काफी राहत मिली और उन्हें लग रहा था कि इस अब उन्हें पेयजल संकट से छुटकारा मिल जायेगा लेकिन हो रहा है इसके विपरीत. नपा द्वारा शहर में आज भी 12 से 15 दिनों बाद जलापूर्ति की जा रही है जिसके कारण लोगों में भारी रोष उपजा है. बांध पूरी तरह से भरा हो या बांध में पानी नहीं हो तब भी उन्हें भीषण जल संकट का सामना करना पड़ता है.

कब समाप्त होगी समस्या, पूछ रहे लोग

आखिर यह समस्या कब हल होगी और कब उन्हें रोज न सही कम से कम सप्ताह में एक बार ही सही उन्हें पानी मिलेगा ऐसा सवाल शहर के सवा लाख लोगों द्वारा उठाया जा रहा है.