विंबलडन 2020 रद्द : द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पहली बार नहीं खेला जाएगा टूर्नामेंट

लंदन. कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए आयोजकों ने इस साल का तीसरा ग्रैंड स्लैम विंबलडन रद्द कर दिया है। बुधवार को हुए ऑल इंग्लैंड क्लब की आपातकालीन बैठक में विंबलडन

Loading

लंदन. कोरोना वायरस  के बढ़ते मामले को देखते हुए आयोजकों ने  इस साल का  तीसरा ग्रैंड स्लैम विंबलडन रद्द कर दिया है। बुधवार को हुए  ऑल इंग्लैंड क्लब की आपातकालीन बैठक में विंबलडन रद्द करने की  घोषणा की गयी।  दो सप्ताह के इस टूर्नामेंट को विंबलडन आयोजकों ने बिना दर्शकों के कराने से मना कर दिया था। बता दे कि यह टूर्नामेंट 29 जून से 12 जुलाई तक खेला जाना था। अब यह संस्करण 2021 में 28 जून से 11 जुलाई तक खेला जायेगा। पहली बार ऐसा हो रहा है की द्वितीय विश्व युद्ध के बाद सबसे पुराना ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट नहीं खेला जाएगा। 

पहली बार ग्रैंड स्लैम विंबलडन 1877 में आयोजित खेला गया था। प्रथम विश्व युद्ध के चलते 1915-18 तक और दूसरी बार द्वितीय विश्व युद्ध के कारण 1940-45 तक यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट नहीं खेला गया  था। अब कोरोना महामारी के कारण  2020 में विंबलडन टूर्नामेंट को रद्द कर दिया है। जानकारी हो कि इससे पहले  टोक्यो ओलंपिक पहले भी एक साल के लिए टाल दिया गया है, वही साल का दूसरा ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन स्थगित कर मई के बजाय सितंबर में खेला जायेगा। 

विंबलडन चैम्पियन रोजर फेडरर ने ट्वीट के जरिये निराशा जताई , वहीं चैम्पियन सेरेना विलियम्स ने कहा कि इस फैसले वे अचंभित हैं।