sushil-modi

Loading

पटना: भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने रविवार को तारकिशोर प्रसाद (Tar Kishor Prasad) को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के आवास में हुई बैठक में अपना विधायक दल  का नेता चुना है. इसी के साथ उपमुख्यमंत्री के पद को लेकर शुरू सस्पेंस ख़त्म ख़त्म होते नज़र नजर आ रहा है. वहीं उपमुख्यमंत्री पद से हटाए जाने की ख़बरों के बीच सुशील मोदी ने (Sushil Modi) ट्वीट कर कहा कि, “कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता.”

भाजपा और संघ ने बहुत कुछ दिया 

मोदी ने कहा, “भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे ४० वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया की शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा.आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूँगा. कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता.” इसी के साथ उन्होंने तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को भाजपा विधायक दल का नेता और उप नेता चुने जाने की बधाई दी.

चुना हुआ विधायक ही विधान मंडल दल का नेता हो  

इसके पहले बैठक में बोलते हुए सुशील मोदी ने कहा, “पार्टी ने मुझे बहुत कुछ दिया है, नेता प्रतिपक्ष बनाया, उप मुख्यमंत्री बनाया विधान मंडल दल का नेता बनाया, लेकिन इस बार मैं चाहता हूं कि कोई चुना हुआ विधायक ही विधान मंडल दल का नेता हो. जिसके बाद उन्होंने खुद तारकिशोर प्रसाद का नाम प्रस्तावित किया.” 

पद से कोई नेता छोटा बड़ा नहीं होता 

वहीं सुशील के किए ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, “आदरणीय सुशील जी आप नेता हैं, उप मुख्यमंत्री का पद आपके पास था, आगे भी आप भाजपा के नेता रहेंगे ,पद से कोई छोटा बड़ा नहीं होता.”

इस बार होने दो उपमुख्यमंत्री 

बिहार चुनाव में मिली बड़ी सफलता के बाद राज्य में बड़ा फेरबदल करने का निर्णय ले लिया है. मिली जानकरी के अनुसार भाजपा इस बार राज्य में यूपी वाला फार्मूला दोहरा सकती है. यानी उत्तर प्रदेश की तरह बिहार में भी दो उप मुख्यमंत्री बनाएंगे. जिसके अनुसार तार किशोर के साथ रेणु देवी को भी उप मुख्यमंत्री बनेगी.

सोमवार शाम 4.30 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह 

एनडीए के नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने गठबंधन के नेताओं के साथ राज्यपाल फग्गू चौहान के पास सरकार बनाने का दावा पेश किया है. जिसके बाद राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का निमंत्रण दे दिया है. जिसके बाद सोमवार शाम 4.30 बजे नीतीश सातवीं बार बिहार की मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे.