सुशील मोदी का कटा पत्ता, तारकिशोर बनेंगे बिहार के नए उपमुख्यमंत्री

Loading

पटना: बिहार में सरकार गठन को लेकर एनडीए (NDA) ने राज्यपाल के पास दावा पेश कर दिया है. जिसके बाद सोमवार को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वहीं बिहार भाजपा (BJP) में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार इस बार उपमुख्यमंत्री पद से सुशील मोदी (Sushil Modi) का पत्ता कट गया है और उनकी जगह तारकिशोर प्रसाद (Tarkishor) को नया उप मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. 

तारकिशोर बने भाजपा विधायक दल के नेता 

इसके पहले पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह के अध्यक्षता में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई. जिसके बाद कटिहार विधानसभा सीट से विधायक तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया. इसी के साथ रेनू देवी को उप नेता चुना गया है. जिसके बाद वह एनडीए के उप नेता चुना गया है. 

कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता

तारकिशोर के विधायक दल का नेता चुने जाने के सुशील मोदी ने ट्वीट कर धन्यवाद  दिया है. उन्होंने कहा, “तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिशः बधाई.” इसी के साथ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे ४० वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया की शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा. आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूँगा. कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता.”

उन्होंने आगे कहा, “नोनिया समाज से आने वाली बेतिया से चौथी बार विधायक श्रीमति रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर हार्दिक बधाई!.”

क्षमता के अनुसार कर्तव्य का निर्वाह करूंगा

बिहार में भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद तारकिशोर प्रसाद ने कहा, “मुझे यह ज़िम्मेदारी दी गई है और मैं अपनी क्षमता के अनुसार कर्तव्य का निर्वाह करूंगा.”  वहीं बिहार के डिप्टी सीएम के पद के बारे में पूछे जाने पर तारकिशोर ने कहा, “मैं इस पर अभी टिप्पणी नहीं कर सकता.”

केंद्रीय राजनीति में जाएंगे सुशील मोदी 

मिली जानकारी के अनुसार उपमुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद सुशील मोदी को केंद्र की राजनीति में भेजा जा सकता है. जानकरी के अनुसार उन्हें राज्यसभा के रास्ते उन्हें मोदी कैबिनेट में मंत्री बनाया जा सकता है.

ज्ञात हो कि बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को चौथी बार पूर्ण बहुमत मिला है. 243 विधानसभा सीट में एनडीए को 125 सीट मिली है, जिसमें भाजपा 74, जेडीयू 43, हम 04 और वीआईपी को 04 सीटों पर जीत मिली है. वहीं महागठबंधन को 110 और अन्य को आठ सीट मिली है.