Pic Credit: Google
Pic Credit: Google

    आए दिन ऐसी कई खबर मिलती हैं, जहां मामला प्यार (Love) का होता है और वह इतना गजब होता है कि लोगों के लिए एक चर्चा का विषय बन जाता है। ऐसी ही एक मामला बिहार (Bihar) से सामने आया है, जहां एक लड़की मैट्रिक की परीक्षा (10th Board) देने गई थी, लेकिन वहां जाकर उसने अपनी शादी (Marraige) ही रचा डाली। यह अजब प्रेम कहानी बिहार के सीमांचल इलाके में स्थित कटिहार (Katihar) की है। 

    इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है। बताया जा रहा है कि युवक और युवती के बीच यह प्रेम प्रसंग पिछले पांच साल से चल रहा था। वह दोनों छुप-छुप कर मिला करते थे। लेकिन जब लड़की अपने दसवीं बोर्ड का एग्जाम देने आई, तब वहां मौजूद कुछ लोगों ने लड़की को युवक के साथ अवैध प्रेम संबंध के संदेह पर पकड़ लिया। जिसके बाद दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। 

    जानकारी के मुताबिक, मामला मनिहारी थाना क्षेत्र स्थित पन्ना लाल सुरेंद्र नारायण कन्या मध्य विद्यालय का है। जहां मैट्रिक की परीक्षा चल रही है। प्रेमिका भी यहां परीक्षा देने ही आई थी और लड़का उससे मिलने आया था। बताया जा रहा है कि प्रेमिका का नाम गौरी है, जबकि उसके प्रेमी का नाम नीतीश है। नीतीश बरारी थाना क्षेत्र के गुजरा गांव का रहने वाला है। पुलिस के हवाले करने के बाद लड़के को थाना में बंद करवा दिया। बाद में पता चला कि यह पूरा मामला प्रेम संबंध का है। जिसके बाद पुलिस के सहयोग से दोनों के परिवार वाले आपसी रजामंदी से प्रेमी युगल की शादी करवाने के लिए तैयार हो गए।

    बाद में शिव पार्वती के मंदिर में दोनों की चट मंगनी पट विवाह करवा दिया गया। दोनों अपनी शादी से बेहद खुश हैं। नितीश अपनी शादी को लेकर कहता है कि, ‘वह समझ नहीं पा रहे हैं कि कैसे क्या हो गया। वहीं, गौरी कहती है कि मैट्रिक परीक्षा छूट जाने का अफसोस ज़रूर है, लेकिन जैसे प्रेम की परीक्षा में पास हुए हैं, उसी तरह अगले साल मैट्रिक की परीक्षा मेभी पास हो जाएगी।”