Nitish Kumar and Tejashwi Yadav

Loading

गोपालगंज/सुगौली. राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने शनिवार को कहा कि बिहार चुनाव (Bihar Election) जनता बनाम नीतीश सरकार (Nitish Kumar) का है और जनता कमाई, दवाई, पढ़ाई, सिंचाई, सुनवाई और कारवाई का इतंजाम करने वाली गरीब हितैषी सरकार चाहती है। गोपालगंज और सुगौली में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, “यह महज़ चुनाव नहीं बल्कि बेरोज़गारी हटाओ आंदोलन भी है। बिहार को विकसित प्रदेश बनाने एवं बेरोज़गारी, महँगाई और गरीबी हटाने की इस मुहिम में आपका सहयोग अपेक्षित है।”

उन्होंने कहा कि प्याज़ की माला बनाकर घूमने वाले भाजपा नेता आज बढ़ती महँगाई पर एक शब्द सुनना नहीं चाहते। पहले भाजपा नेताओं के लिये महंगाई डायन थी और अब क्या ‘भौजाई’ बन गई है। राजद नेता ने दावा किया कि कोरोना वायरस के समय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 125 दिनों तक घर से बाहर नहीं निकले, पर अब चुनाव में वोट माँगने बेफिक्र घूम रहे हैं। उन्होंने लोगों से समर्थन मांगते हुए कहा कि राजग ने मेरे पीछे 30 हेलिकॉप्टर लगा दिए है और हमने अपने अकेले हेलिकॉप्टर को ट्रैक्टर बना दिया है।

तेजस्वी यादव ने रोजगार एवं विकास के चुनावी वादे को दोहराया और कहा कि उन्हें सरकार बनाने का मौका मिला तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे। उन्होंने कहा, “हमारी सरकार आने पर बिहारवासियों को कमाई, पढ़ाई और दवाई के लिए बाहर नहीं जाना होगा।”

तेजस्वी ने आरोप लगाया कि 15 वर्षो के शासनकाल में नीतीश सरकार ने बिहार में कुछ नहीं किया और आज भी शिक्षा, इलाज और रोजी-रोटी के लिये लोगों का पलायन जारी है। राजद नेता ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन, आंगनबाड़ी सेविका, टोला सेवक की मांगों को पूरा किया जाएगा। उन्होंने सवाल किया कि भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा जी बतायें कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला?