उम्मीदवार ने जमानत राशि जमा करवाई एक रुपये के सिक्कों में

जयपुर. हेरिटेज नगर निगम (Heritage Municipal Corporation) में वार्ड 70 से नगर निगम चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र (Nomination Letter) दाखिल करने वाले एक निर्दलीय उम्मीदवार (Independent Candidate) ने अपनी जमानत राशि के पांच हजार रुपये एक-एक रुपये के सिक्कों के रूप में जमा करवाए।

जयपुर प्रथम के उपखंड अधिकारी युगांतर शर्मा ने बताया कि विजय शंकर शर्मा ने पार्षद पद के लिये बृहस्पतिवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। शर्मा ने छह हजा रुपये की जमानत राशि में से 5000 रुपये एक-एक रुपये के सिक्कों के रूप में दिए। शर्मा ने बताया कि उम्मीदवार यह राशि प्लास्टिक की थैलियों में लेकर आये थे। वहीं दूसरी ओर जयपुर, जोधपुर और कोटा नगर निगमों के लिये शुक्रवार को 23 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया।

राज्य चुनाव आयोग की एक रिपोर्ट के अनुसार जोधपुर दक्षिण के लिये सात उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दिये, जयपुर ग्रेटर के लिये चार, कोटा दक्षिण के लिये तीन, जयपुर हेरिटेज और कोटा उत्तर नगर निगम के लिये दो-दो उम्मीदवारों ने शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल किये।

छह नगर निगमों के 560 वार्डो में 29 अक्टूबर और एक नवम्बर को दो चरणों में चुनाव होंगे। मतगणना तीन नवम्बर को होगी। जयपुर हेरिटेज, जोधपुर उत्तर, और कोटा उत्तर नगर निगम के लिये 29 अक्टूबर को चुनाव होंगे वहीं जयपुर ग्रेटर, जोधपुर दक्षिण और कोटा दक्षिण नगर निगम के लिये एक नवम्बर को चुनाव होंगे।