A criminal who has been absconding for five years was arrested after a police encounter

Loading

चंडीगढ़. हरियाणा के सोनीपत जिले में दो पुलिसकर्मियों की हत्या के संबंध में वांछित एक आरोपी उस समय जवाबी कार्रवाई में मारा गया जब पुलिस टीम उसके पकड़ने के लिए जींद जिले में गई थी और आरोपी ने उनपर हमला कर दिया था। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि अमित नाम के आरोपी के खिलाफ छह या सात आपराधिक मामले दर्ज थे। संदीप नाम के अन्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह भी इस हत्या मामले में वांछित था। अधिकारी ने बताया कि अमित ने पुलिस टीम पर उस समय हमला कर दिया जब मंगलवार शाम को पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ने की कोशिश की। पुलिस की ओर से जवाबी गोली चलाई जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम में शामिल दो इंस्पेक्टरों समेत चार पुलिसकर्मी हमले में घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि रात को गश्त पर निकले दो पुलिसकर्मी – विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) कप्तान सिंह और कांस्टेबल रविंदर मंगलवार तड़के हरियाणा के सोनीपत जिले में मृत पाए गए। उनकी हत्या की गई थी। उनके शव बुटाना के समीप गोहाना-जींद रोड पर पाए गए। अधिकारियों ने बताया कि सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने पाया कि खून से लथपथ शव पड़े हैं। सोनीपत में एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि घटनास्थल के पास से सोडा और पानी की कुछ बोतलें भी बरामद की गईं।

डीजीपी मनोज यादव ने बताया कि ऐसा संभव हो सकता है कि पुलिसकर्मियों पर तब हमला किया गया हो जब उन्होंने कर्फ्यू के समय कुछ लोगों को सार्वजनिक स्थान पर देखा और उनसे पूछताछ की हो। हरियाणा के कई हिस्सों में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए पिछले कई हफ्तों से रात का कर्फ्यू लगा हुआ है। यादव ने बताया कि उन्होंने मामले को हल करने के लिए आठ टीम गठित की। इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए डीजीपी ने कहा था कि पूरा पुलिस बल कोविड-19 स्थिति में मानवता की सेवा के लिए लगातार काम कर रहा है।(एजेंसी)