Fight-clash-Bihar
Representational Photo

Loading

– पंकज चौरसिया

पटना: पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) के सरकारी आवास पर सरकारी गार्ड एवं सचिवालय थाना अध्यक्ष (Guard and Secretariat Police Station Incharge) के बीच जोरदार झड़प हो गई जिससे कुछ देर वहां काफी हंगामे भरा माहौल था। स्थिति उस वक्त और भयानक हो गई जब पूर्व मुख्यमंत्री के हाउस गार्ड के साथ-साथ विधायकों  (MLAs) के अंगरक्षक (Bodyguard) भी सचिवालय थाने के इंस्पेक्टर से भीड़ गये और मरने मारने पर उतारू हो गए। 

सचिवालय थाने कि पुलिस का कहना है कि हम लोग गश्त पर थे और राबड़ी देवी के आवास के बाहर मौजूद नेताओं और कार्यकर्ता की भीड सड़क पर जमा थी। इसी बीच हमने उन लोगों से कहा कि, आप लोग अनावश्यक भीड़ ना लगाएं। इतना बोलते ही एक नेता के अंगरक्षक एवं कार्यकर्ता पुलिस बल से हाथापाई करने पर उतारू हो गए। इस दौरान सचिवालय थानाध्यक्ष और पुलिसकर्मियों के बीच खूब नोक-झोंक हुई।

बता दें, आज तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) के साथ आरजेडी नेताओं (RJD Leaders) की महत्वपूर्ण बैठक है। यह बैठक पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर बुलाई गई है। बैठक में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में नेता और कार्यकर्ता 10 सर्कुलर रोड आवास पर पहुंचे हैं। सचिवालय थाने के इंस्पेक्टर वहां गश्त पर थे। इस दौरान उन्होंने आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं को वहां से हटाना शुरू कर दिया। इसके बाद राबड़ी आवास पर मौजूद नेता और गार्ड इंस्पेक्टर से उलझ गए।

सचिवालय पुलिस को हटना पड़ा पीछे

क्योंकि राजद कार्यकर्ता और सुरक्षाकर्मी इतने आक्रोशित हो गए कि सचिवालय थाने की पुलिस को पीछे हटना पड़ा। सचिवालय थाने की पुलिस का कहना था कि, जब वह पेट्रोलिंग कर रहे थे तब सड़क पर जमावड़ा देखा तो लोगों को हटाया गया। इसके बाद राजद के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए। वहीं राजद नेताओं ने कहा कि पुलिस ज्यादती कर रही थी।