Bihar Lockdown
PTI Photo

    Loading

    पटना. बिहार सरकार (Bihar Government) ने कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के प्रसार की रोकथाम के लिये प्रदेाश में जारी लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि 25 मई तक के लिये बढा दी है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बृहस्पतिवार को ट्वीट कर कहा, “आज सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ बिहार में लागू लॉकडाउन की स्थिति की समीक्षा की गयी। लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव दिख रहा है। अतः बिहार में अगले 10 दिनों अर्थात 16 से 25 मई तक लॉकडाउन को विस्तारित करने का निर्णय किया गया है।”

    गौरतलब है कि बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चार मई को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में पांच से 15 मई तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय किया गया था।

    प्रदेश में 15 मई के बाद लॉकडाउन पर बिहार सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों के संबंध में मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण प्रदेश के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ आज अपराह्न 4.30 बजे मीडिया को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विस्तृत जानकारी देंगे।

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बुधवार को 74 और लोगों की मौत हो गयी थी। प्रदेश में वर्तमान में कोविड-19 के उपाराधीन मरीजों की संख्या 99623 है तथा पिछले साल कोरोना महामारी की शुरूआत होने से लेकर इस रोग की चपेट में आकर अबतक 622433 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 3503 लोगों की मौत हो चुकी है। (एजेंसी)