कांग्रेस मुक्त भारत की ओर चल पड़ा है देश : नड्डा

जयपुर. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में देश आज ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ (Congress Free India) की ओर चल पड़ा है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय (Pandit Deendayal Upadhyay) के 104 वें जन्मदिवस पर दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से अपने संबोधन में नड्डा ने कहा, ‘‘जो हम आज कांग्रेस मुक्त भारत कहते हैं इस कांग्रेस मुक्त भारत की कल्पना और विचार की दृष्टि से पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने 60 के दशक में रख दी थी। और जिसको हम लोगों ने पूरा करने का प्रयास किया और आज हम गौरव के साथ कह सकते हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश आज ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ की ओर चल पड़ा है।’

नड्डा ने कहा,’ कांग्रेस मुक्त भारत की ओर बढता हुआ भारत सुदृढ देश के रूप में आगे बढ़ रहा है।’ उन्होंने कहा कि पंडित उपाध्याय ने वैकल्पिक विचारधारा की जो बात कही थी उस एकात्मक मानववाद से प्रेरित होकर सभी कार्यक्रमों को कार्यरूप देने का काम बहुत तीव्र गति से चल रहा है।

भाजपा प्रमुख ने कहा ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले छह साल में जो काम किया है वह हर काम भारत को आत्मनिर्भर की ओर ले जा रहा है।’ इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेन्द्र सिंह शेखावत व कैलाश चौधरी भी मौजूद रहे। (एजेंसी)