uma bharati

Loading

देहरादून. पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता उमा भारती कोविड-19 की पुष्टि होने के बाद सोमवार को एम्स ऋषिकेश में भर्ती हो गयीं। वह स्वयं शाम पौने सात बजे के करीब एम्स ऋषिकेश पहुंची और अस्पताल प्रशासन ने उन्हें भर्ती कर लिया । एम्स ऋषिकेश के कोविड मामलों के प्रभारी मधुर उनियाल ने बताया कि उमा भारती की स्थिति अभी स्थिर बनी हुई है। शनिवार देर रात उमा ने खुद ट्वीट करके खुद के संक्रमित होने की जानकारी दी थी।

भारती ने बताया था कि वह खुद ही ऋषिकेश और हरिद्वार के बीच एक स्थान पर पृथक-वास में रह रही हैं। उन्होंने अपने संपर्क में आए सभी लोगों से कोरोना वायरस संक्रमण का परीक्षण करवाने और सावधानी बरतने को भी कहा था । अपने ट्वीट में उमा ने कहा था, ” मैं आपकी जानकारी में यह डाल रही हूं कि मैंने आज (शनिवार) अपनी पहाड़ की यात्रा के समाप्ति के अंतिम दिन प्रशासन से आग्रह करके कोरोना परीक्षण के लिए टीम को बुलवाया क्योंकि मुझे तीन दिन से हल्का बुखार था। मैंने हिमालय में कोविड संबंधी सभी नियमों का पालन किया, फिर भी मैं अभी कोरोना पॉजिटिव निकली हूं।”

गौरतलब है कि उमा भारती इसी सप्ताह उत्तराखंड के राज्यमंत्री धनसिंह रावत के साथ केदारनाथ यात्रा गयी थीं और बाद में रावत कोरोना वायरस संक्रमित पाए गये थे । (एजेंसी)