corruption

    जम्मू. जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने भ्रष्टाचार के मामले में आरोपी आवास एवं शहरी विकास विभाग (एचयूडीडी) के तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इन सभी अधिकारियों के खिलाफ वर्ष 2015 में भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने मुकदमा दर्ज किया था और इनके खिलाफ जांच लंबित है। एक आधिकारिक आदेश में मंगलवार को यह जानकारी दी गई।

    एचयूडीडी के प्रधान सचिव धीरज गुप्ता ने विभाग के नगर योजना प्रभारी हामिद अहमद वानी, श्रीनगर विकास प्राधिकरण की वरिष्ठ नगर योजना प्रभारी फरजाना एन और जम्मू-कश्मीर झील जलमार्ग विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता फिरोज अहमद मीर को निलंबित करने का आदेश दिया।

    आरोपी अधिकारियों के खिलाफ जब वर्ष 2015 में भ्रष्टाचार के मामले में मुकदमा दर्ज किया, तब वे अलग-अलग पदों पर तैनात थे। आदेश के मुताबिक, निलंबन के दौरान वानी प्रशासनिक विभाग के साथ जबकि फरजाना एसडीए के उपाध्यक्ष कार्यालय के साथ और मीर एलएडब्ल्यूए के उपाध्यक्ष कार्यालय के साथ संबद्ध रहेंगे।

    इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार भट को भी निलंबन में रखा है, जिनके आचरण को लेकर जांच लंबित है। गृह विभाग की प्रधान सचिव शालीन काबरा ने एक बयान में कहा कि निलंबन अवधि के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गृह विभाग के साथ संबद्ध रहेंगे। (एजेंसी)