Nitish
File Pic

Loading

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने अपने विरोधियों पर ज़ोरदार निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने कहा, “खाली घर में बैठक कर कुछ भी ट्वीट कर देना फैशन हो गया है, जिनको ये तक नहीं पता सरकार ने क्या उपलब्धि हासिल की है.” शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में पटना स्थित गाँधी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने यह कहा. इस दौरान उन्होंने सरकार की उपलब्धियों के बारे में भी बताया. 

मुख्यमंत्री ने झंडावंदन करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा, “लोगों को, खासतौर पर हमारी युवा पीढ़ी को, यह जानना चाहिए कि 15 वर्ष पहले हालात कैसे थे. मैं अपने अधिकारियों से भी लगातार कहता रहता हूं. गड्ढों की वजह से शायद ही सड़क दिखाई देती थी. बिजली आपूर्ति की दयनीय स्थिति थी. हमने उसे बदला है.”

ज्ञात हो कि राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर विपक्ष के साथ साथ एनडीए में सहयोगी लोकजनशक्ति पार्टी के मुखिया चिराग पासवान लगातार सरकार और मुख्यमंत्री नितीश पर हमलावर है. सोशल मीडिया के माध्यम से का उपयोग कर लगातार सरकार की आलोचना हो रहे हैं. जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री ने यह जवाब दिया है. 

गिनाए कई उपलब्धियाँ
विधान सभा चुनाव के पहले नितीश कुमार का यह आख़िरी ध्वजरोहण था. इस दौरान मुख्यमंत्री ने सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ शिक्षकों की बहाली जैसे कई कामों की जानकारी दी। उन्होंने पहले ही सेवा में मौजूद कर्मियों को कर्मचारी भविष्य निधि योजना (ईपीएफ) से जोड़ने जैसे लोकप्रिय कदमों की भी जानकारी दी.