Omar Abdulah

जम्मू. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने रविवार को एनपीपी संरक्षक भीम सिंह को गुपकर गठबंधन की बैठक में भाग लेने के लिए उनके पद से हटाए जाने को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया और कहा कि वह किसी से भी यहां तक कि भाजपा नेताओं से भी मिलने के लिए तैयार हैं। नेशनल पैंथर्स पार्टी (एनपीपी) ने शनिवार को यह कहते हुए सिंह को पद से हटा दिया कि जम्मू क्षेत्र की भावना का अपमान करने वालों के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं है।

सिंह ने यहां नेशनल कॉन्फ्रेंस के संरक्षक फारूक अब्दुल्ला के बथिंडी स्थित आवास में पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेयरेशन (पीएजीडी) की बैठक में भाग लिया था। पीएजीडी जम्मू-कश्मीर की मुख्यधारा के सात राजनीतिक दलों का एक गठबंधन है, जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) शामिल हैं, जो पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे की बहाली की मांग कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राजौरी जिले के कालाकोट में संवाददाताओं से कहा, “यह (एनपीपी नेता को उनके पद से बर्खास्त करना) दुर्भाग्यपूर्ण है। हमने कभी नहीं कहा कि हम केवल उन्हीं से मिलेंगे, जो हमारी विचारधारा को स्वीकार करेंगे।” उन्होंने कहा, ‘‘हम हर किसी से, यहाँ तक कि भाजपा नेताओं से भी मिलने के लिए तैयार हैं।” (एजेंसी)