Administration in Pune started preparations for prevention of corona in Pune, Maharashtra, order to restart covid care centers issued
Representative Image/File

Loading

भुवनेश्वर. ओडिशा में कोविड​​-19 से छह और लोगों की मौत हो गई, जिससे संक्रमण के कारण मरने वाले लोगों की संख्या 70 हो गई। वहीं, कोरोना वायरस संक्रमण के 616 नये मामले सामने आने से राज्य में संक्रमितों की संख्या 13,737 पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ओडिशा के कोरोना वायरस हॉटस्पॉट गंजाम जिले में चार मौतें हुईं, जबकि खुर्दा और कटक में एक-एक मौत हुई। विभाग ने एक बयान में बताया, ‘‘इलाज के दौरान छह कोविड मरीजों की मौत हो गई।”

अधिकारी ने बताया कि मृतकों में से कई मधुमेह, उच्च रक्तचाप और अन्य बीमारियों से पीड़ित थे। उन्होंने बताया कि 616 नये मामलों में से 415 मामले पृथक-वास में रहने वालों के बीच से आये हैं, जबकि 201 मामले स्थानीय-संपर्क संक्रमण के हैं। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के गृह जिले गंजाम में 283 नये मामले सामने आये हैं, इसके बाद कोरापुट में 50 और नबरंगपुर में 40 मामले सामने आये हैं। ओडिशा में अब 4,896 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 8,750 लोग अब तक इस बीमारी से उबर चुके हैं। अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने अब तक कुल 3,41,537 नमूनों की जांच की है।(एजेंसी)