Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    ओडिशा: सांप बहुत ही जहरीला जानवर होता है। कही भी सांप (Snake) दिख जाये तो उसे देखकर लोग डर जाते है। कई बार जंगलों के किनारे गांव (Village) बसे  होते हैं जिसके कारण अक्सर जंगल में रहने वाले सांप वहां निकल कर रिहायशी इलाकों (Residential Areas) में दाखिल हो जाते है। जंगलों के किनारे बसे गांवों में कई बार ऐसे मामले देखे गए हैं। ताजा मामला ओडिशा से सामने आया है। जहां अचानक गांव में किंग कोबरा सांप को देखकर लोगों में दहशत फैल गई। गांव में किंग कोबरा (King Cobra) को देखकर लोगों ने रेस्क्यू टीम (Rescue Team) को बुलाया और किंग कोबरा सांप को रेस्क्यू (Rescue) करके वहां से बाहर ले जाया गया। 

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ओडिशा (Odisha) के कटक के बादंबा गांव (Badamba Village) में अचानक एक 14 फिट लंबे किंग कोबरा सांप को देखा गया, जिसके बाद गांव वालों ने वन विभाग को इस घटना की सूचना दी। उसके बाद वन विभाग की टीम ने मिलकर किंग कोबरा  रेस्क्यू किया और सांप को गांव से दूर गोपालपुर के तालचंद्रगिरी रिजर्व फॉरेस्ट जंगल में छोड़ दिया गया।

    वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि सांप नर किंग कोबरा है। उसकी की लंबाई 14 फिट है और उसका वजन 6.6 किलोग्राम है। जब गांव वालों ने सांप को देखा तो हमे सूचना दी और हमारी टीम तत्काल मौके पहुंच गई। कड़ी मशक्कत के बाद सांप को रेस्क्यू करके बचा लिया गया है।