Shocking incident in Andhra Pradesh, during the sacrifice, instead of the goat, the neck of the man holding the animal was cut off
Representative Photo

    Loading

    ओमप्रकाश मिश्र 

    रांची. झारखंड (Jharkhand) के कई जिलों में पिछले एक साल से ब्राउन शुगर एवं  डोडा जैसे अन्य नशीले मादक पदार्थों की तस्करी जोरों पर है। पिछले कुछ महीनों में पुलिस (Police) ने तक़रीबन 8 करोड़ रूपए मूल्य तक के मादक पदार्थों को तस्करों के पास से जब्त किया है। नशीले पदार्थो की जमकर हो रही तस्करी में असमाजिक लोगों की संलिप्तता तो रही ही है पर पुलिस के छापेमारी में एक भाजपा नेता (BJP Leader) के भी शामिल होने की बात सामने आई है। झारखंड के चतरा जिले(Chatra District) में ब्राउन शुगर की जोरदार तस्करी को पुलिस ने नाकाम कर दिया। ब्राउन शुगर पैडलरों के एक बड़े नेटवर्क को ध्वस्त करते हुए पुलिस ने तस्करों के पास से  296 ग्राम ब्राउन शुगर, एक एक्सयूवी कार, एक बाइक, आठ मोबाइल व सात लाख 74 हजार रुपए के साथ 9 तस्करों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों में भाजपा  युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह हिंदू वीर संघ के जिला अध्यक्ष हिमांशु कुमार उर्फ हनी भी शामिल हैं।

    चतरा जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ऋषभ कुमार झा ने बताया कि उन्हें कई दिनों से चतरा के कई इलाकों से ब्राउन शुगर के तस्करी की खबर मिल रही थी। मुखबिर से मिली पक्की खबर के बाद पुलिस ने तस्करों को रंगे हांथों पकड़ने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया  इस अभियान के तहत पुलिस ने छापेमारी कर तस्करों को ब्राउन शुगर समेत गिरफ्तार कर लिया। 

    296 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद 

    एसपी झा ने बताया कि गिरफ्तार लोगों में भाजपा युवा नेता हनी के अलावा, धीरज कुमार, अमित गुप्ता, अनुराग उर्फ छोटू, नंगवा मोहल्ला निवासी चंदन कुमार, गिद्धौर निवासी प्रेम दांगी, नवल दांगी उर्फ उदय, पत्थलगडा थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव निवासी रौशन उर्फ भागीरथ दांगी व राजपुर थाना क्षेत्र के बकचुम्बा गांव निवासी अभिषेक ठाकुर शामिल है। गिरफ्तार किये गए  सभी तस्करों के पास से कुल 296 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुआ है। चतरा के मार्केट में इसका मूल्य लगभग पांच लाख रुपये तथा अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसका अनुमानित मूल्य लगभग एक करोड़ रुपये है।