kamal-haasan-to-be-out-of-poll-campaign-for-a-while-to-undergo-surgery

    चेन्नई. अभिनेता से नेता बने कमल हासन (Kamal Haasan) छह अप्रैल को होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Election) में कोयम्बटूर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र (Coimbatore South constituency) से चुनाव लड़ेंगे। मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम) के अध्यक्ष ने शुक्रवार को अपनी पार्टी के 43 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करते हुए यहां यह घोषणा की। इसमें वरिष्ठ नेता पाझा करुप्पैया और अभिनेत्री श्रीप्रिया के नाम भी शामिल हैं। पार्टी ने पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा की।

    पुडुचेरी की 30 सदस्यीय विधानसभा के लिए छह अप्रैल को मतदान होगा। एमएनएम की स्थापना के तीन वर्षों के बाद 66 वर्षीय हासन चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था, जबकि उनकी पार्टी ने 37 सीटों पर लड़ते हुए 3.7 प्रतिशत वोट हासिल किये थे। अपने दिवंगत पिता श्रीनिवासन को याद करते हुए, हासन ने विश्वास व्यक्त किया कि उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोग उन्हें वोट देकर विधानसभा में पहुंचायेंगे ताकि वह वहां अपने विचार रख सके।

    उन्होंने पत्रकारों से कहा, “मेरे पिता का सपना था कि मैं एक आईएएस अधिकारी बनूं और फिर राजनीति में प्रवेश करूं। मैं उनके सपने (आईएएस अधिकारी बनने का) को पूरा नहीं कर सका, हालांकि मेरी पार्टी में कई (पूर्व) आईएएस अधिकारी शामिल हैं। यह हमारे लिए गर्व की बात है।”

    पार्टी सहयोगी दलों के साथ आगामी चुनाव का सामना कर रही है। इन सहयोगी दलों में अभिनेता आर सरथ कुमार के नेतृत्व वाले अखिल भारतीय समथुवा मक्कल काची (एआईएसएमके) और लोकसभा सांसद पारिवेंद्र की इंडिया जननायका काची (आइजेके) शामिल हैं।

    एमएनएम 234 सीटों में से 154 पर चुनाव लड़ेंगी जबकि शेष सीटों पर दो सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे। अभिनेत्री श्रीप्रिया भी पहली बार चुनावी मैदान में उतर रही है और वह यहां मायलपुर सीट से चुनाव लड़ेंगी। एमएनएम के उपाध्यक्ष आर महेंद्रन सिंगानल्लुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने 70 उम्मीदवारों की पहली सूची बुधवार को जारी की थी। (एजेंसी)