‘मेट्रो मैन’ श्रीधरन होंगे मुख्यमंत्री उम्मीदवार, केरल भाजपा ने किया ऐलान

    तिरुवनंतपुरम: केरल विधानसभा चुनाव (Kerala Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) ने मेट्रो मैन के नाम से मशहूर श्रीधरन (Shreedharan) को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया है। गुरुवार को केरल भाजपा के अध्यक्ष के सुन्दरन (K. Sundaran) ने उनके नाम की घोषणा की। ज्ञात हो कि, विधानसभा चुनाव की तारीख के पहले उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी।

    21 फ़रवरी को श्रीधरन ने आयोजित विजय यात्रा के दौरान पार्टी की सदस्यता ली थी। विधानसभा चुनाव के पहले मेट्रोमैन का पार्टी में शामिल होना भाजपा के लिए केरल में अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धी है। 

    राज्य को कर्ज मुक्त बनाना है

    भगवा दल में शामिल होने के बाद श्रीधरन ने कहा था कि, “मेरा मुख्या लक्ष्य पार्टी को सत्ता में लगा है। चुनाव में अगर पार्टी जीतती है तो मुख्यमंत्री का प्रभार लेने के लिए तैयार हूँ। सरकार बनने के बाद सबसे मुख्या काम लोगों के लिए बुनियादी ढांचे को फिर से खड़ा करना और मजबूत करना है।” उन्होंने कहा, “इसी के साथ राज्य जिस कर्जे में दबा हुआ है, उससे उसे बाहर निकला प्रमुख काम कहेगा।”

    बेहद साफ़ छवि वाले अधिकारी 

    श्रीधरन की पहचान एक ईमानदार और साफ़ छवि वाले अधिकारी की रही है। उन्हें देश में मेट्रो और रेल के ढांचे को मजबूत बनाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने कोलकाता और दिल्ली मेट्रो जा जनक कहा जाता है। इसी के साथ देश के सबसे खुबसूरत रेल रूट कोकण रेलवे को दुनिया के सामने लाने और उसे कामयाब बनाने का श्रेह भी श्रीधरन को ही जाता है।