आखिर हो गया येदियुरप्पा मंत्रिमंडल का विस्तार, 7 विधायक बने मंत्री

बंगलुरु: कर्नाटक (Karnataka) की येदियुरप्पा सरकार (Yeddyurappa Governement) का आखिरकार आज मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) हो ही गया। राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह (Oath taking ceremony) में सात विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया। मंत्री बनाए गए विधायकों में एमटीबी नागराज, उमेश कट्टी, अरविंद लिंबावली, मुरुगेश निरानी, ​​आर शंकर, सीपी योगेश्वर और अंगारा एस शामिल हैं। 

ज्ञात हो कि, पिछले एक साल से येदियुरप्पा मंत्रिमंडल का विस्तार रुका हुआ था। पिछले दिनों कर्नाटक सीएम ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। मंत्रिमंडल विस्तार में देरी होने की वजह से मुख्यमंत्री पर विधायकों का दवाब बढ़ता जा रहा था। इसी के साथ विधायकों में भी असंतोष का निर्माण हो रहा था। वहीं कई विधायकों ने मुख्यमंत्री पर नेतृत्व पर सवाल उठाया था। 

34 विधायकों को बनाया जा सकता है मंत्री 

कर्नाटक सरकार में  34 विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है. अभी तक  येदियुरप्पा मंत्रिमंडल में 27 मंत्री थे, वहीं सात विधायकों को मंत्री बना इसे पूरा कर लिया गया है। 

सिद्धारमैया ने कसा तंज 

कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर तंज कसा है। उन्होंने कहा, “क्या  येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से हटाया जाने की खबर सही है? ये कब होगा पता नहीं लेकिन हटाया तो जाएगा।”