मौजमस्ती के लिए चोरी करनेवाले 2 गिरफ्तार

  • 5 टू व्हीलर, 6 मोबाइल सहित 3.40 लाख का माल जब्त

पिंपरी. चिंचवड़ पुलिस (Chinchwad Police) ने 2 शातिर चोरों (thieves) को गिरफ्तार करके उनके पास से 5 टू व्हीलर (Two wheeler) और 6 चोरी के मोबाइल फोन (mobile phone) जब्त (Seized) किए. जब्त माल की कीमत 3.40 लाख रुपए बताई गई है. जांच में पता चला कि ये चोर मौजमस्ती के लिए चोरी करते थे. वीरेंद्र उर्फ बेंद्या भोलेनाथ सोनी (22) और आशीष ओमप्रकाश परदेशी (20) आरोपियों के नाम हैं.

पुलिस ने बताया कि चिंचवड़ इलाके में गश्त के दौरान पुलिसकर्मी नितिन राठोड़ को जानकारी मिली कि चिंतामणि चौक के पास खुले मैदान में 2 युवक संदिग्ध रूप से घूम रहे हैं. उनके पास सफेद रंग की मोपेड है. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर वीरेंद्र और आशीष को हिरासत में ले लिया. जब पुलिस ने उनके पास की टू व्हीलर के बारे में पूछा, तो वे गोलमोल जवाब देने लगे. आरोपी वीरेंद्र पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज आरोपी है, इसलिए पुलिस दोनों को पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन ले गई और अपनी स्टाइल में पूछताछ शुरू की.

चिंचवड़ पुलिस स्टेशन में केस दर्ज

पकड़े गए दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उनके पास की मोपेड चोरी की है. उस गाड़ी के संबंध में चिंचवड़ पुलिस स्टेशन में केस दर्ज है. कड़ी पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि दोनों ने वाल्हेकरवाड़ी, निगड़ी और चिंचवड़ से टू-व्हीलर चुराई. इसके अलावा चिंचवड़ और वाल्हेकरवाड़ी में उन्होंने घरों के खुले दरवाजे का फायदा उठाते हुए मौका पा कर मोबाइल फोन चुराए थे.

गाड़ी मालिकों को तलाश रही पुलिस

पुलिस ने दोनों के पास से 3 लाख 40 हजार रुपए मूल्य की 5 टू-व्हीलर और 6 मोबाइल फोन जब्त किए. इस कार्रवाई से चिंचवड़ पुलिस स्टेशन के 2 और निगड़ी पुलिस स्टेशन के एक मामले सहित गाड़ी चोरी के 3 केसेज हल हुए, अब पुलिस हीरो होंडा स्प्लेंडर (MH14 / DL5337) और एक अन्य टू-व्हीलर (MH14/CQ4254) के मूल मालिकों की तलाश कर रही है.

इन्होंने ने की कार्रवाई

यह कार्रवाई वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुधाकर काटे, पुलिस निरीक्षक (क्राइम) विश्वजीत खुले, सहायक निरीक्षक अभिजीत जाधव, पुलिसकर्मी पांडुरंग जगताप, सहायक उप-निरीक्षक मारुति कडू, पुलिसकर्मी स्वप्निल शेलार, ऋषिकेश पाटिल, विजयकुमार आखाड़े, नितिन राठोड़, गोविंद डोके, अमोल माने, पंकज भदाणे और सदानंद रुद्राक्षे की टीम ने की.