Political party booth agent Death in Rajasthan Assembly elections
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

पुणे. निसर्ग चक्रवात के कारण आयी तूफानी बारिश ने पुणे जिले में काफी तबाही मचाई है. जिले में चक्रवात ‘निसर्ग’ के कारण एक दीवार गिरने से घायल हुए 35 वर्षीय एक व्यक्ति की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है. जिले में चक्रवात संबंधी घटना में यह तीसरी मौत है. इससे पहले अलग-अलग घटनाओं में मकान ढहने से 65 वर्षीय महिला और 52 वर्षीय शख्स की मौत हो गई.

पुणे पर इसका काफी असर

चक्रवात के राज्य के उत्तरी हिस्से की ओर बढ़ने से बुधवार को पुणे पर इसका काफी असर पड़ा. पुणे में खेड़, मावल, मुलशी, आंबेगांव और जुन्नर तहसीलों में इसका खासा असर दिखा. पुणे जिले में चक्रवात संबंधी अलग-अलग घटनाओं में मकान ढहने से 65 वर्षीय महिला और 52 वर्षीय शख्स की मौत हो गई. प्रशासन के मुताबिक खेड़ तहसील के नारायण अनंत नवले की मां मंजाबाई की बुधवार को उनका मकान ढहने से मौत हो गई थी. इसके बाद गुरुवार को पुणे के एक अस्पताल में उन्होंने भी दम तोड़ दिया.

57 आंगनवाड़ी, 31 स्कूलों को नुकसान

वहागांव में हुई इस घटना में उनके सहित एक परिवार के 3 सदस्य घायल हो गए थे. इससे पहले हवेली तहसील में मोकरवड़ी के निवासी प्रकाश मोकर (52) की मौत तूफान के दौरान अपने घर की टिन की छत पकड़ते समय हो गई थी. इस बीच, मुलशी तहसील में दो मवेशी करंट लगने से मारे गए और वेल्हे तहसील में 3 स्कूलों और एक ग्राम पंचायत कार्यालय की छत उड़ गई. जिला परिषद के सीईओ आयुष प्रसाद ने बताया कि चक्रवात की वजह से 57 आंगनवाड़ी, 31 जिला परिषद स्कूल और 4 ग्राम पंचायत भवन क्षतिग्रस्त हुए हैं.