1 नवंबर से खुलेंगें शहर के उद्यान, पुणेवासियों को राहत

  • महापौर मुरलीधर मोहोल की जानकारी
  • मनपा जारी करेगी आदेश

पुणे.महापौर मुरलीधर मोहोल ने बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण पिछले 7 महीनों से बंद पड़े पार्क को एक नवंबर से फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है. जल्द ही महापालिका द्वारा एक आदेश जारी किया जाएगा. इससे अब पुणेवासियों को राहत मिल गई है. 

कोरोना संक्रमण शुरू होने के बाद से शहर के सभी पार्क बंद कर दिए गए थे, लेकिन अब जबकि कोरोना संक्रमण काफी हद तक नियंत्रण में है, पार्क को खोलने का निर्णय लिया गया है. इस संबंध में निर्देश महापौर मोहोल ने दिए हैं. हालांकि कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है, पार्क नियम और शर्तों पर खुले रहेंगे.

 नियम व शर्तें रहेंगी लागू 

महापौर मोहोल ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पिछले 7 महीनों के दौरान पुणे के लोगों ने महानगरपालिका प्रशासन के साथ अच्छा सहयोग किया है. तो कोरोना संक्रमण अब पूरी तरह से नियंत्रण में है. इसलिए हम कुछ नियमों के साथ एक पार्क शुरू करने का फैसला कर रहे हैं. उस नियम का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए. केंद्रीय टीम द्वारा शहर में कोरोना के प्रकोप की समीक्षा करने के बाद दिसंबर-जनवरी में कोरोना की दूसरी लहर की उम्मीद है.  इस पृष्ठभूमि के खिलाफ, पुणे के निवासियों को पार्क में काम करते समय खुद की उचित देखभाल करनी चाहिए. उचित देखभाल के साथ, आप आसानी से कोरोना की एक और लहर को रोक सकते हैं, ऐसा भी महापौर ने कहा. 

पिछले 7 महीनों के दौरान, पुणे के लोगों ने मनपा प्रशासन के साथ अच्छा सहयोग किया है. जिससे कोरोना संक्रमण अब पूरी तरह से नियंत्रण में है. इसलिए हम कुछ नियमों के साथ पार्क शुरू करने का फैसला कर रहे हैं. 1 नवम्बर से उसकी शुरुआत होगी. उस नियम का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए. -मुरलीधर मोहोल, महापौर