ऑनर किलिंग में मारे गए युवक के घर पहुंचे गृहमंत्री

पिंपरी. बहुचर्चित ऑनर किलिंग मामले में मारे गए विराज जगताप नामक युवक के घर पहुंचकर राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने शुक्रवार जो उसके परिवार को सांत्वना दी. दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी, परिवार की मांग के अनुसार सरकारी वकील की इस मामले में नियुक्ति की जाएगी, यह भरोसा भी उन्होंने दिलाया. इसके साथ जगताप के परिवार को राज्य सरकार की ओर से सवा चार लाख रुपए की मददराशि का चेक भी उन्होंने दिया.

प्रेम प्रकरण में हुई थी हत्या

ज्ञात हो कि कुछ दिन पहले पिंपरी-चिंचवड़ के पिंपले सौदागर इलाके में विराज जगताप नामक दलित युवक की हत्या कर दी. यह हत्या प्रेम प्रकरण में हुई है और ऑनर किलिंग के इस मामले की गूंज पूरे राज्य में सुनाई दी. दलित संगठन इस मामले में आक्रामक होकर दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर आग्रही हैं. केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास आठवले, आरपीआई (आंबेडकर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक निकालजे, उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने जगताप परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना दी.

परिवार को दी सांत्वना

इसके बाद आज राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख पिंपले सौदागर पहुंचे और विराज जगताप के घर जाकर उसके परिवार को सांत्वना दी. विराज की दादी और पूर्व नगरसेविका सुभद्रा जगताप और उनके परिवार को भरोसा दिलाया कि दुख की इस घड़ी में सरकार उनके साथ है. इस मामले में उनकी मांग के अनुसार ही सरकारी वकील नियुक्त करने और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का भरोसा दिलाते हुए उन्होंने राज्य सरकार की ओर से सवा चार लाख रुपए की मददराशि का चेक भी जगताप परिवार के सुपुर्द किया. इस मौके पर स्थानीय नगरसेवक और पिंपरी-चिंचवड़ मनपा में विपक्ष के नेता नाना काटे, पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस आयुक्त संदिप बिष्णोई उपस्थित थे.