More than 100 BJP corporators will win MP Girish Bapat

    पुणे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने देश में सभी 18 साल के बच्चों के मुफ्त टीकाकरण (Free Vaccination) की वित्तीय जिम्मेदारी ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद गिरीश बापट (MP Girish Bapat) ने मंगलवार को ठाकरे सरकार से मांग की कि अब बचे हुए 7 हजार करोड़ तुरंत गरीबों को दे। इससे बारह बलुतेदारो को खासा सहायता मिलेगी। ऐसा भी बापट ने कहा है। 

    जनता को मिलेगी राहत 

    केंद्र सरकार के देश में टीकाकरण अभियान की बागडोर संभालने के साथ ही राज्य में टीकाकरण में चल रही गड़बड़ी का खेल खत्म होता जा रहा है।  आम जनता के स्वास्थ्य की पूरी जिम्मेदारी केंद्र सरकार खुद वहन करेगी, देश की जनता को काफी राहत मिलेगी। बापट ने फैसले के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार को महाराष्ट्र के गरीब लोगों की आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए 7,000 करोड़ रुपये का पैकेज देना चाहिए।

    लोगों को राहत पहुंचाएं 

    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने घोषणा की थी कि केंद्र सरकार द्वारा राज्यों को टीके खरीदने की अनुमति देने के बाद राज्य सरकार एकमुश्त चेक देकर महाराष्ट्र के लिए 12 करोड़ टीके खरीदने के लिए तैयार है। अब जबकि केंद्र सरकार ने टीकों की आपूर्ति की पूरी जिम्मेदारी ले ली है, राज्य सरकार को चाहिए कि वह बचे हुए 7,000 करोड़ रुपये तत्काल गरीबों में बांटे और पिछले डेढ़ साल से आर्थिक तंगी से जूझ रहे लोगों को राहत पहुंचाएं।  बापट ने कहा। उन्होंने सरकार को यह भी चेतावनी दी कि इस प्रकोप को फैलने न दें क्योंकि ठाकरे सरकार द्वारा घोषित पैकेज अभी तक किसी के खाते में जमा नहीं किया गया है। 

    अभियान में सहयोग करना चाहिए

    उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित मुफ्त टीकाकरण अभियान को लागू करने के लिए राज्य सरकार को एक नियोजित टीकाकरण कार्यक्रम की घोषणा करनी चाहिए। केंद्र के अभियान में सहयोग करना चाहिए और राजनीति के बिना लोगों के अस्तित्व को प्राथमिकता देनी चाहिए। ऐसा बापट ने कहा।