Property-tax pimpri

    पिंपरी. बकाया प्रॉपर्टी टैक्स (Property Tax) वसूलने की मुहिम में जुटे पिंपरी-चिंचवड़ महानगरपालिका (Pimpri-Chinchwad Municipal Corporation) के कर संकलन विभाग की ओर से 118 बड़े बकायेदारों को नोटिस (Notice) जारी की गई हैं। इसमें बकाया का भुगतान न करने की सूरत में बकायेदारों की संपत्तियों (Property) को जब्त (Seize) करने की चेतावनी दी गई है। जारी वित्त वर्ष समाप्ति की ओर है, अब तक 495 करोड़ की प्रॉपर्टी टैक्स वसूल हो चुका है। जबकि 375 करोड़ रुपए का प्रॉपर्टी टैक्स बकाया है। इस बकाया वसूली के लिए प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है। 

    बकाया वसूली के लिए सख्त रुख अपनाते हुए पिंपरी- चिंचवड़ महानगरपालिका प्रशासन ने प्रॉपर्टी जब्त करने की कार्रवाई का फैसला किया है। इस कड़ी में मनपा ने बकायेदारों के नामों की लिस्ट मनपा के वेबपोर्टल, क्षेत्रीय कार्यालय और विभागीय कर संकलन कार्यालयों में लगाई गई है।

    विलंब शुल्क में 75 फीसदी सहूलियत की पेशकश 

    मनपा ने 31 मार्च से पहले बकाया टैक्स चुकाने पर विलंब शुल्क में 75 फीसदी सहूलियत की पेशकश की है। अब तक 7401 संपत्तिधारकों ने इस योजना का लाभ उठाते हुए 88 करोड़ 49 लाख रुपए टैक्स का भुगतान किया है। अब बकाया वसूलने के लिए कड़ा रुख अपनाते हुए प्रशासन ने प्रॉपर्टी जब्त करने की नोटिस जारी करने की शुरुआत की है।