LPG Gas Leak
Photo: File Image

Loading

पिंपरी. पिंपरी-चिंचवड़ के दिघी इलाके में तब खलबली मच गई जब यहां एक घर में घरेलू गैस सिलेंडर का विस्फोट हो गया. इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 2 घरों के करीबन 13 लोग घायल हुए हैं. घायलों में 7 मासूम बच्चे भी शामिल होने की जानकारी सामने आयी है.

रात में ही गैस लीकेज की आशंका

दमकल विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिघी स्थित महादेव नगर परिसर के अष्टविनायक सोसायटी में रविवार की सुबह 11 बजे के करीब सिलेंडर ब्लास्ट हुआ. ब्लास्ट से सोसायटी दहल उठी और घर की दीवारें ध्वस्त हो गई. इस घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया. रात से ही गैस लीकेज होने से यह ब्लास्ट हुआ ऐसा बताया जा रहा है. इसमें एक परिवार और उनके घर आए मेहमान इस घटना में घायल हुए है.

 हादसे में मृत और घायल

मिली जानकारी के मुताबिक इस दुर्घटना में मरनेवाले का नाम ज्ञानेश्वर टेमकर की इस दुर्घटना में मौत हुई है. वहीं पत्नी मंगला टेमकर (27), बेटी अनुष्का टेमकर (7), बेटा यशश्री टेमकर (3) और उनके घर मे मेहमान के तौर पर आयी सातपुते दंपति घायल हुई है. दूसरे घर के अन्य 5 लोग भी इसकी चपेट में आए है. उनमें महेंद्र सुरवाडे, अर्चना सुरवाडे (35), बेटी आकांक्षा सुरवाडे (15), दीक्षा सुरवाडे (13), अमित सुरवाडे (8) भी घायल हुए है. घटना के बाद दमकल विभाग की दो गाड़ियां पहुंची थी.