शहर में इनडोर, आउटडोर खेलों को अनुमति

  • उद्यान अब भी रहेंगे बंद
  • महापालिका कमिश्नर विक्रम कुमार के निर्देश
  • नियमावली तय

पुणे. अनलॉक प्रक्रिया के बाद पुणे में व्यवसाय और सार्वजनिक जीवन धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है. महापालिका ने विभिन्न चरणों में 11 व्यवसाय शुरू करने की अनुमति पहले से दी हुई है. हाल ही में महापालिका कमिश्नर ने एक आदेश जारी किया है जो इनडोर और आउटडोर खेलों की अनुमति देता है, लेकिन उसके लिए भी प्रशासन ने नियमावली तय की है. उसका पालन करना होगा. हालांकि, शहर के बगीचे अब भी बंद रहेंगे. ऐसा कमिश्नर ने अपने निर्देश में कहा है.

बारिश ख़त्म होने के बाद उद्यान पर फैसला संभव

पार्क शुरू करने के फैसले के बारे में महापालिका कमिश्नर विक्रम कुमार ने कहा कि पार्क शुरू करने का निर्णय अभी तक नहीं लिया गया है. कारण यह है कि मानसून अभी जारी है. पार्क में आने वाले अधिकांश नागरिक 60 वर्ष से अधिक या 10 वर्ष से कम आयु के हैं. और यह दोनों आयु वर्ग एक जोखिम भरा आयु वर्ग है जो कोविड़ से संक्रमित हो सकता है.  इसलिए मानसून के रुकने के बाद यह तय किया जाएगा कि पार्क शुरू करना है या नहीं.

 नियम का करना होगा पालन

महापालिका कमिश्नर ने कहा कि हम अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के बाद धीरे-धीरे शहर को सामान्य बनाने के लिए काम कर रहे हैं. शहर ने होटल, रेस्तरां, मॉल खोलने की अनुमति पहले ही दे दी है.  इनडोर और आउटडोर खेलों की अनुमति देते हुए आज एक आदेश जारी किया गया है. लोगों को इस खेल को खेलते समय आवश्यक ध्यान रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोविड़-19 के संबंध में निर्धारित नियमों का पालन करने की आवश्यकता है.

लोगों को खेल खेलते समय जरूरी ध्यान रखना चाहिए. कोविड़-19 के संबंध में निर्धारित नियमों का पालन करने की जरूरत है. -विक्रम कुमार, मनपा कमिश्नर, पुणे