कोविड सेंटर की घटिया व्यवस्था, मरीजों ने की शिकायत

  • विपक्ष नेता मिसाल ने किया ऑटोक्लस्टर कोविड केयर सेंटर का दौरा

पिंपरी. पिंपरी-चिंचवड़ मनपा के विपक्षी नेता राजू मिसाल ने ऑटो क्लस्टर में बनाए गए कोविड सेंटर का निरीक्षण किया. उन्होंने पीपीई किट पहनकर वार्ड में जाकर मरीजों से बातचीत की और उनकी समस्याओं की जानकारी ली. अधिकांश मरीजों ने उनसे घटिया दर्जे के भोजन की शिकायत की. इस शिकायत को लेकर राजू मिसाल ने मनपा कमिश्नर का ध्यानाकर्षण किया है.

पिंपरी-चिंचवड़ में कोरोना कहर जारी है. शहर के विभिन्न भागों में प्रतिदिन एक हजार से बारह सौ तक नए मरीज मिल रहे हैं. उनके उपचार के लिए मनपा प्रशासन द्वारा 17 जगहों पर कोविड केयर सेंटर बनाए गए हैं. साथ ही राज्य सरकार द्वारा अण्णासाहेब स्टेडियम में जम्बो हॉस्पिटल और ऑटो क्लस्टर में कोविड केयर सेंटर बनाया गया है. 

मिल रही थी शिकायतें 

राजू मिसाल ने कहा कि ऑटो क्लस्टर के कोविड केयर सेंटर के मरीजों द्वारा बड़ी संख्या में शिकायतें मिल रही थी. इसलिए मैंने इसका निरीक्षण किया. यहां कई त्रुटियां पाई गईं. मरीजों को समय पर चाय-नाश्ता और भोजन नहीं मिलता. दिए जाने वाले भोजन की क्वालिटी भी घटिया है. साथ ही यहां एक कोने में 4 दिन पहले डाला गया बायो मेडिकल वेस्ट (पीपीई किट्स, मास्क और हैंड ग्लब्ज आदि) हटाया नहीं गया. यह बहुत गंभीर त्रुटि है.

मरीजों को घटिया दर्जे का भोजन दिया जा रहा 

कोरोना मरीजों को पौष्टिक आहार देने के निर्देश सरकार द्वारा दिए गए हैं. इसके बावजूद मरीजों को घटिया दर्जे का भोजन दिया जा रहा है. इससे कोरोना मरीजों की स्थिति बदतर हो सकती है. सभी कोविड केयर सेंटर के मरीजों को पौष्टिक आहार तथा समय पर चाय-नाश्ता और भोजन दिए जाने के निर्देश दें और बायो मेडिकल वेस्ट समय पर उठाया जाए. यह निर्देश राजू मिसाल ने मनपा कमिश्नर को दिए.