राम जन्मभूमि मंदिर की बुनियाद के लिए रांका ज्वेलर्स ने अयोध्या भेजी चांदी की ईंट

पुणे. करोड़ों भारतीयों के श्रध्दा स्थान का केंद्र अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण शुरू होने जा रहा है. आगामी 5 अगस्त को इसका भूमिपूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होगा. इसकी नींव रखी जाएगी. इस समारोह में पुणे का भी सहभाग होगा. 

इस मंदिर की बुनियाद में पुणे के पुणेकरों की ओर से बनाई गई चांदी की ईंट का समावेश होगा. पुणेकरों को गर्व महसूस हो इसलिए रांका ज्वेलर्स की ओर से यह ईंट बनाई गई है. इस ईंट पर ‘जय श्रीराम’ उल्लेख किया गया है. यह ईंट 99.99% शुध्द चांदी की है. इसे हाल ही में पुणे से  अयोध्या के लिए रवाना किया गया.

9 ग्रहों से जड़ा गया ईंट

इसे साकार किया है मानव रांका ने. इस ईंट की खास बात यह है कि इस पर मोती, मूंगा, लहसुनिया, पुखराज, गोमेद, माणिक, हीरा, पन्ना, नीलम जैसे नवग्रहों से इसे जड़ा गया है. भारतीय संस्कृति में हजारों वर्षों से  नवरत्नों का महत्व है. नवग्रह की शांति के लिए और विशेष लाभ के लिए इन नवरत्नों की सहायता ली गई. ताकि सारे विघ्न दूर हो कर शुभ फल मिले. ऐसा ज्योतिष शास्त्र कहता है. इस चांदी की ईंट का वजन 1011ग्राम है. मानव रांका के मार्गदर्शन में 2 कारीगरों ने  2 दिनों में इसे तैयार किया.

पूरे महाराष्ट्र के लिए गौरव की बात 

 मानव रांका ने बताया कि केवल पुणेकर ही नहीं, बल्कि पूरे महाराष्ट्र तथा देश के लिए गौरव की बात है. यह काम रांका ज्वेलर्स के हाथों हुआ इसकी खुशी रांका ज्वेलर्स व पूरे रांका परिवार को है. श्रध्दा और पवित्रता सुंदर आविष्कार करने का भाग्य रांका ज्वेलर्स को एक बार फिर से मिला है. इसके अलावा पुणे  भारतीय जनता पार्टी और पुणे शहर व स्व. सैनिक दरोगा सिंह की स्मृति में नवीन सिंह परिवार की ओर से पहले ही चांदी की ईंट अयोध्या भेजी जा चुकी है.