राज्यस्तरीय वक्तृत्व प्रतियोगिता विजेता सम्मानित

  • डॉ. श्यामराव कलमाड़ी की स्मृति में कावेरी महाविद्यालय में हुई स्पर्धा

पुणे. महाविद्यालयीन युवाओं में संवाद और वक्तृत्व कौशल को विकसित करने के लिए प्रतिवर्ष कन्नड संघ पुणे के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. श्यामराव कलमाडी के स्मृति दिन पर राज्यस्तरीय वक्तृत्व प्रतियोगिता आयोजित की जाती है. इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते यह प्रतियोगिता ऑनलाइन आयोजित की गई. बाद में इस प्रतियोगिता विजेताओं को पुरस्कारों घोषित किए गए.

कावेरी महाविद्यालय की ओर से आयोजित इस प्रतियोगिता की शुरुआत कन्नड संघ के अध्यक्ष कुशल हेगडे के हाथों की गई. इस समय उपाध्यक्ष इंदिरा सालियन, सचिव मालती कलमाडी, संस्थेचे विश्वस्त और कोषाध्यक्ष राधिका शर्मा, सुधाकर राव, शशिकला गुरूपुर आदि उपस्थित थे. महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अशोक अग्रवाल ने अपने भाषण में सभी का स्वागत किया तथा महाविद्यालय के उपक्रमों की जानकारी दी. 

आपदा में भी अवसर को खोजने का प्रयास करें 

प्रा .मानसी जोशी ने प्रतियोगिता के संदर्भ में विस्तार से जानकारीदी. प्रतियोगिता के लिए डॉ. सुप्रिया सहस्रबुद्धे, डॉ. भालचंद्र कापरेकर, प्रा. वृषाली देवधर ने परीक्षक के तौर पर कामकाज देखा. प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण कार्यक्रम को वक्ता डॉ. मंदार बेडेकर उपस्थित थे. उन्होंने छात्रों को मार्गदर्शन करते हुए कहा कि छात्र आपदा में भी अवसर को खोजने का प्रयास करें. इसी से वे प्रगति कर सकते है. इस समय महाविद्यालय की उपप्राचार्य डॉ. मुक्ता करमरकर, महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक और छात्र-छात्राएं मौजूद थीं. प्रतियोगिता में राज्य के विभिन्न विश्वविद्यालयों के 40 से अधिक छात्रों में हिस्सा लिया. इसमें पहला पुरस्कार उम्मे सलमा कारू (सेंट मिराज कॉलेज) ने हासिल किया. जबकि दूसरा पुरस्कार अश्विनी ताव्हरे (एमइएस गरवारे कॉलेज) तथा ऋशील तांबेकर (पी. जोग कॉलेज) को मिला. प्रा. भक्ति दांडेकर ने सूत्रसंचालन तथा प्रा. सोनिया कुंभोजकर ने सभी के आभार प्रकट किए.