आत्मविश्वास, मेहनत से मिलती है सफलता

  • शिक्षा विशेषज्ञ शिल्पा पटवर्धन का मत
  • ‘मुकुल माधव’ के जूनियर कॉलेज का उद्घाटन

पुणे. हर एक के भीतर अपना सपना पूरा करने की क्षमता होती है. पर यह इसके उपर निर्भर करता है कि हम परिस्थिति का सामना कैसे करते हैं और समस्याओ को कैसे सुलझाते हैं. ‘मै यह कर सकता हूं’ कि यदि ऐसी मानसिकता से हम कार्यरत रहेंगे, तो हमारी कोई भी चीज कठिन नहीं हो सकती है. आत्मविश्वास, कड़ी मेहनत करने से हमें सफलता मिलती है. ऐसा मत रत्नागिरी एज्युकेशन सोसायटी की कार्याध्यक्षा, वरिष्ठ शिक्षा विशेषज्ञ शिल्पा पटवर्धन ने व्यक्त की.

फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज और मुकुल माधव फाउंडेशन संचालित मुकुल माधव जूनियर कॉलेज के उद्घाटन के कार्यक्रम में पटवर्धन बोल रहीं थी. इस समय फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज के कार्यकारी संचालक संजय मठ, एड. रुची महाजनी,  काकडे, शिक्षकवर्ग, विद्यार्थी और कर्मचारी वर्ग उपस्थित थे. रत्नागिरी में सोमवार को सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य नियमों का और स्वच्छता का पालन कर यह कार्यक्रम हुआ. माध्यमिक शालांत परीक्षा में हासिल किए गए 100% सफलता के बाद शिक्षा की यह परंपरा आगे ले जाने और ग्रामीण भागों में पुणे-मुंबई जैसी शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए मुकुल माधव फाउंडेशन और फिनोलेक्स इंडस्ट्रीज प्रयास कर रहा है. शैक्षणिक वर्ष 2020-21 से जूनियर कॉलेज की पहली बैच शुरू हुई है. विज्ञान और वाणिज्य 2 शाखाओं की पढाई इस साल से शुरू हुई है. छात्रों को यहां उपलब्ध कराए इन्फ्रास्ट्रक्चर और अन्य सुविधाओं को लेकर आनंद व्यक्त किया और मुकुल माधव फाउंडेशन का आभार प्रकट किया.

रत्नागिरी जैसी ग्रामीण भाग में पुणे-मुंबई जैसी दर्जेदार शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए हम प्रयास कर रहे हैं. अब तक हमने दसवीं तक बहुत ही शानदार तरीके से स्कूल का नाम रोशन किया है. अभी हम जूनियर कॉलेज को बढ़ावा दे रहे हैं. यहां भी हमारे छात्र अच्छा परफॉर्मेंस देंगे. – रितू प्रकाश छाबरिया, व्यवस्थापकीय विश्वस्त, मुकुल माधव फाउंडेशन