file
file

    Loading

    पुणे. भूमि अभिलेख विभाग के रिटायर्ड उपनिदेशक (Retired Deputy Director) बालासाहेब वानखेड़े (58) और उनकी पत्नी उषा वानखेड़े (54) के पास 88 लाख 85 हजार रुपए की बेहिसाबी संपत्ति (Unaccounted Property) पायी गई है। एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) पुणे ने वानखेड़े दंपति के खिलाफ मुंढवा पुलिस थाने में भ्रष्टाचार प्रतिबंध अधिनियम की धारा 13 (1) (बी) और 13 (2) एवं भारतीय दंड संहिता की धारा 109 के तहत मामला दर्ज किया है। उनके पुणे और अन्य जगहों पर रहे घरों में छापेमारी शुरू है। इस कार्रवाई से पूरे महकमे में खलबली मच गई है।

    बालासाहेब वानखेडे भूमि अभिलेख विभाग में उपनिदेशक थे, फिलहाल वे रिटायर्ड हैं। तीन साल पहले एक जमीन के विवाद में शिकायतकर्ता के पक्ष में फैसला देने के लिए उन्होंने एक वकील के जरिए एक करोड़ 70 लाख रुपए की रिश्वत ली थी। इस प्रकरण में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामला दर्ज होने के बाद बालासाहेब वानखेडे की एसीबी द्वारा खुली जांच शुरू की गई थी।

    पुणे, मुंबई, अकोला व अमरावती में मिली संपत्ति

    इसमें उनके और उनकी पत्नी के पास 88 लाख 85 हजार 587 रुपये की बेहिसाबी संपत्ति पायी गई है। इस जांच के पूरा होने के बाद शुक्रवार को एसीबी ने वानखेड़े दंपति के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया है। जांच में उनकी पुणे, मुंबई, अकोला, अमरावती जिलों में संपति उजागर हुई है। अब एसीबी द्वारा यहां छापेमारी की जा रही है।