भूलकर भी न करें ये 4 काम रिश्ते में आ सकती है दरार

    नई दिल्ली : प्यार में छोटे-मोटे झगड़े होना आम बात है लेकिन कभी-कभी पार्टनर की कुछ आदतों की वजह से झगड़े बढ़ जाते हैं। कुछ लोगों में ऐसी आदतें होती हैं, जिनकी वजह से उनका पार्टनर बार-बार उनसे निराश होता है। उन लोगों की ये आदतें लड़ाई की वजह बनती हैं। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसी आदतें जो बार-बार लड़ाई की वजह बनती हैं। 

    1. सच छुपाना 

    कई लोगों की आदत होती है कि वे अपने बारे में जानकारियां छुपाते हैं, वो कहां रहते हैं, उनके घर पर कौन-कौन है, वो कहां पढ़ते या नौकरी करते हैं, वो कहां जा रहे हैं आदि। वहीं, कई बार कई गलतियां करने और पास्ट के बारे में बातें छुपाना भी रिश्ते की उम्र को छोटा करता है।   

    2 . बार-बार गुस्सा करना 

    गुस्सा इंसान का सबसे बड़ा दुश्मन होता है, यह बात हम सभी जानते हैं लेकिन फिर भी कभी न कभी हमें गुस्सा आता ही है। गुस्सा जब आदत बन जाए, तो संभालने की जरूरत है। कई पार्टनर की आदत होती है कि वो बिन बात के या फिर छोटी सी बातों को लेकर बैठ जाते हैं और फिर अपने पार्टनर पर गुस्सा करते हैं। इसका सीधा असर रिश्ते पर पड़ता है और रिलेशनशिप बिगड़ने लगते हैं। 

    3 . पैसों की डिमांड करना

    कहते हैं किसी भी जरूरतमंद की मदद करनी चाहिए लेकिन अगर आपका पार्टनर आपसे बार-बार पैसों की डिमांड करता है, और अगर वो आपको उन पैसों को वापस भी नहीं करता है। ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है, और अपने पार्टनर को पैसे देने से पहले कई बार सोचना चाहिए।  

    4. रिलेशनशिप में होते हुए कहीं और रिश्ता रखना 

    आपके पार्टनर में भी अगर यह आदत है, तो आपकी लड़ाईयों का कभी अंत नहीं हो सकता। एक के साथ होते हुए हमेशा किसी और का साथ तलाशना या सिर्फ मौज-मस्ती के लिए कहीं और रिश्ता रखना एक आदत होती है, जो कभी नहीं छूटती इसलिए अच्छा यही होगा कि अगर आप अपने पार्टनर के साथ फ्यूचर देख रहे हैं, तो रिश्ते को खत्म कर दें। जिन रिश्तों में ईमानदारी न हो, उन्हें खत्म करने में ही भलाई है।