करें काली मिर्च से टोटके, जरूर मिलेगी सफलता

Loading

सीमा कुमारी

हर इंसान अपने जीवन में ढेर सारी सफलता प्राप्त करना कहता है। जिसके लिए वह दिन-रात मेहनत करता है।लेकिन कभी-कभी लाख कोशिशों के वावजूद भी उसे मनचाही सफलता नहीं मिल पाती है। ये तो सभी जानते है कि एक सफल इंसान बनने के लिए परिश्रम करना बहुत जरूरी है। लेकिन कहा जाता है कि कर्म के साथ आपके भाग्य का अच्छा होना भी बहुत जरूरी होता है। यदि आप बहुत मेहनत करने के बाद भी उचित फल प्राप्त नहीं कर पा रहें हैं। तो आज मैं एक आसान सा उपाय बता रही हूँ। वो है, काली मिर्च से जुड़ी टोटके। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में…

  • अगर बार-बार काम बिगड़ रहा है तो घर से निकलते वक्त मुख्य द्वार पर थोड़ी सी काली मिर्च रखें और उस पर पैर रखकर निकलें। ऐसा करने से आपको कार्य में सफलता मिलेगी।
  • धन प्राप्ति के लिए काली मिर्च के 5 दाने लेकर अपने ऊपर 7 बार घुमाएं। अब चौराहे पर जाकर इसके 4 दाने चारों दिशाओं में फेंक दें और अब बिना वापस मुड़े घर आ जाएं, इससे धन की प्राप्ति होगी।
  • थोड़ी सी काली मिर्च को एक दीपक में रखकर जलाएं और उसे घर के किसी कोने में रख दें। ऐसा करने से घर पर बुरी नजर नहीं पड़ेगी और नकारात्मकता भी खत्म होगी।
  • काली मिर्च से शनि दोष को भी दूर किया जाता है। एक काले कपड़े में काली मिर्च और कुछ पैसे बांधें और यह पोटली किसी को दान दें। परिणाम जल्द दिखेगा।