Mohammad Saifuddin out of the World Cup, this fast bowler got a chance in Bangladesh's team

    Loading

    ICC T20 World Cup 2021 की 20वीं भिड़ंत में आज  इंग्लैंड और बांग्लादेश (England vs Bangladesh) अबु धाबी के मैदान में ताल ठोकेंगे। इस मैच से ठीक पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को तगड़ा झटका लगा है। ताज़ा वर्ल्ड कप में अब तक खेले 4 मैचों में  5 विकेट हासिल करने वाले घातक तेज़ गेंदबाज मोहम्मद सैफुद्दीन (Mohammad Saifuddin) मसल इंजरी के कारण टीम से बाहर हो चुके हैं।

    मोहम्मद सैफुद्दीन बांग्लादेश क्रिकेट टीम के एक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। गौरतलब है कि इस ताज़ा ICC T20 WORLD CUP टूर्नामेंट में अब तक खेले कुल मुकाबलों में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले चौथे गेंदबाज रहे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) ने सैफुद्दीन के टीम से बाहर होने के बाद स्क्वाड में शामिल तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन (Rubel Hossain) को वर्ल्ड कप की टीम में ले लिया है। हुसैन को टूर्नामेंट के बीच अवसर दिया गया है।

    ज़ाहिर है उनमें अपनी छाप छोड़ने की भूख ज़रूर होगी। ऐसे में उनकी तेज़ गेंदबाजी में धार का असर भी साफ देखा जाएगा। मोहम्मद सैफुद्दीन (Mohammed Saifuddin) के अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट करियर की बात की जाए तो, उन्होंने अब तक खेले कुल 29 T20I मैचों में 26.6 की औसत से 31 विकेट हासिल किए हैं। इस फॉर्मेट में हुसैन का बेस्ट प्रदर्शन 33 रन पर 4 विकेट का रहा है।

    मोहम्मद सैफुद्दीन की बल्लेबाजी की बात की जाए तो T20 का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का इतिहास इस बात की तस्दीक करता है कि इस फॉर्मेट में उन्होंने अब तक 29 मैचों में शिरकत की है और उनमें से 17 पारियों की बल्लेबाजी में 17.8 की औसत से 196 रन बनाए हैं।

    – विनय कुमार