Shakib Al Hasan
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार 

    ‘ढाका प्रीमियर लीग’ (Dhaka Premier League 2021) में अंपायर के फैसले से नाराज़ होकर स्टंप पर लात मारने और फिर उसे उखाड़कर मैदान पर पटकने को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और ऑल राउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan Bangladesh Cricketer) इस समय काफी कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। गौरतलब है कि  ‘बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड’ (Bangladesh Cricket Board) ने शाकिब अल हसन पर ‘ढाका प्रीमियर लीग’ (DPL 2021) में शर्मनाक और आपत्तिजनक व्यवहार के मद्देनजर अगले 4 मैचों के लिए बैन लगा दिया है। वहीं पर सोशल मीडिया पर भी उन्हें अपने चाहनेवाले फैन्स के गुस्से का भी सामना करना पड़ रहा है। यूं तो शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने अपने अभद्र व्यवहार को लेकर मैच के बाद ही माफी मांग ली थी, लेकिन सोशल मीडिया पर भारी संख्या में फैन्स उन्हें ट्रोल करने से पीछे नहीं हट रहे।

    ऐसी लगातार बन रही सुर्खियों के बीच शाकिब अल हसन की पत्नी उमी अहमद शिशिर (Umme Ahmed Shishir Shakib Al Hasan’s wife) अपने शौहर के बचाव में कूद पड़ीं। उन्होंने शाकिब को डिफेंड करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी है, जिसमें उन्होंने इस पूरे मामले को शाकिब अल हसन के खिलाफ एक साजिश कहा है। शिशिर (Shishir) का मानना है कि बीते कुछ समय से उनके शौहर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan Bangladesh Cricketer) को लगातार विलेन साबित करने की पूरी साजिश रची जा रही है। यह मामला भी उसी साजिश का हिस्सा है, जहां मुद्दे से अधिक उनके गुस्से को प्रोजेक्ट किया जा रहा है।

    गौरतलब है कि ‘ढाका प्रीमियर लीग’ (Dhaka Premier League 2021) के 40वें मैच की दूसरी पारी के छठे ओवर में जब शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) गेंदबाजी कर रहे थे, तो उस ओवर की 5वीं गेंद पर मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) को पगबाधा आउट (LBW out) देने की अपील की। इस दौरान मुश्फिकुर रहीम विकेट के सामने नजर आ रहे थे। जब मैदानी अंपायर ने उन्हें नॉट आउट (Not Out) दिया तो शाकिब अल हसन आप से बाहर हो गए, और नॉन स्ट्राइकर एंड (non striker end Wickets) पर लगे विकेट पर लात मार दी। उसके बाद अगले ओवर में जब अंपायर्स ने कवर्स बुलाया तो शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) फिर भारी गुस्से में नजर आए और उन्होंने नॉन स्ट्राइकर एंड के तीनों स्टंप्स उखाड़ कर पिच पर फेंक दिया।

    शाकिब की पत्नी उमि अहमद शिशिर (Umme Ahmed Shishir) ने तंज कसते हुए लिखा, “मै इस पूरी घटना का मज़ ले रही हूं। जिस तरह से मीडिया इस घटना को दिखा रही है, और जिस तरह से लोगों का समर्थन देखा जा रहा है, उसे देखकर बहुत अच्छा लगा। जिन्होंने इस पूरी घटना को टीवी पर देखी हैं, उन्हें मालूम है कि आखिर हुआ क्या था। मैं  इस बात से खुश हूं कि किसी ने तो उसके खिलाफ खड़े होने की हिम्मत दिखाई। हालांकि, यह मामला बहुत ही दयनीय है कि जिस तरह से वास्तविक मुद्दे को दफन करके, उनके गुस्से पर गौर फरमाया जा रहा है। इस पूरी घटना में अंपायर के फैसले ही गलत थे, जिस पर कोई चर्चा ही नहीं की जा रही है। मीडिया की सुर्खियां दुखदायी हैं। मुझे ऐसा  लगता है कि यह सब एक साजिश का हिस्सा है, जिसके जरिए उन्हें (Shakib Al Hasan Bangladesh Cricketer) विलेन साबित करने का प्रयास किया जा रहा है। अगर आप क्रिकेटप्रेमी हैं, तो अपने एक्शन को लेकर सचेत रहें।”

    आपको याद दिला दें कि, शाकिब अल हसन ने जब आईपीएल (IPL 2021) में खेलने के लिए श्रीलंका दौरे से जब अपना नाम वापस ले लिया था, तब भी ‘बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड’ और उनके बीच विवाद की खबरें सामने आई थीं। उस दरम्यान शाकिब ने कहा था कि उन्होंने भारत में होने वाले ‘ICC T20 World Cup 2021’ की तैयारियों के लिए जाने का फैसला किया है, ताकि वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में अपनी टीम को लाभ मिल सके। लेकिन, बोर्ड ने इसे ऐसे पेश किया है जैसे मैंने देश की बजाय पैसे को चुना है।”